Move to Jagran APP

बैठक में न पहुंचने पर अधिकारियों को नोटिस, कइयों को फटकार

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : सर्किट हाउस में जब सांसद भगत सिंह कोश्यारी ने जिला विकास योजनाओं की समी

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Jul 2017 09:09 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jul 2017 09:09 PM (IST)
बैठक में न पहुंचने पर अधिकारियों को नोटिस, कइयों को फटकार
बैठक में न पहुंचने पर अधिकारियों को नोटिस, कइयों को फटकार

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : सर्किट हाउस में जब सांसद भगत सिंह कोश्यारी ने जिला विकास योजनाओं की समीक्षा शुरू की तो बिजली, पानी, संचार विभाग के अधिकारियों को पूछना शुरू किया। पता चला कुछ तो आए नहीं हैं और कुछ बाहर बैठे हैं। इस पर उनका माथा ठनक गया और बाहर बैठे अधिकारियों को बुलाकर फटकार लगाई और बैठक में न आने वाले अधिकारियों को नोटिस भेजकर जवाब-तलब करने के आदेश दिए।

loksabha election banner

शनिवार को आयोजित बैठक में सांसद ने सभी मुद्दों को दरकिनार कर सबसे पहले मोदी के डिजिटल इंडिया मिशन पर बात की। उन्होंने दूरसंचार विभाग के अधिकारियों से सभी ग्राम सभाओं को जल्द इंटरनेट से जोड़ने के आदेश दिए। साथ ही सभी ग्राम पंचायतों में कॉमन सर्विस सेंटर खोलने के लिए प्रस्ताव शासन में भेजने या फिर विधायकों को अपने-अपने स्तर से कराने को कहा। ओखलकाडा विधानसभा में आज भी नेटवर्क की समस्या से जूझने पर चिंता व्यक्त की। दूर संचार विभाग ने मोबाइल टावर स्थापित करने में वन भूमि की समस्या बताई तो उन्होंने तीन दिन के अंदर डीएम को प्रस्ताव देने के आदेश दिए। जिससे वन भूमि हस्तांतरित कराई जा सके। रामपुर से काठगोदाम सड़क के चौड़ीकरण कार्य में सुस्ती पर एनएच को काम में तेजी लाने के आदेश दिए। तीनपानी से नगला तक की बदहाल राष्ट्रीय राजमार्ग पर चिंता जताते हुए एनएचएआइ को दो टूक शब्दों में कहा कि प्राथमिकता के आधार पर पिचिंग कार्य एक सप्ताह के भीतर पूरा करें। उज्ज्वला गैस योजना के क्रियान्वयन के लिए डीएसओ नोडल अधिकारी हैं। वह केएमवीएन व गैस एजेंसी से सामंजस्य बनाकर शत प्रतिशत महिलाओं को गैस कनेक्शन उपलब्ध कराएं। रामगढ़ ब्लॉक में एक भी व्यक्ति को कनेक्शन न दिए जाने पर उन्होंने नाराजगी जताई। उन्होंने मनरेगा, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, स्वच्छ भारत मिशन, प्रधानमंत्री आवास योजना, राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल कार्यक्रम, राष्ट्रीय सहायता कार्यक्रम, दीनदयाल उपाध्याय विद्युतीकरण योजना व समाज कल्याण की कई योजनाओं की समीक्षा की।

जिलाधिकारी दीपेंद्र चौधरी ने कहा मनरेगा के तहत लक्ष्य से अधिक काम कराया जा रहा है। मजदूरों से तालाब, शौचालय, जल व भूमि संरक्षण कार्य कराया जा रहा है। बैठक में अध्यक्ष नगर पालिका मो. हाजी अकरम, ब्लाक प्रमुख आनंद आर्य, पुष्पा नेगी, हेमा देवी, सीडीओ प्रकाश चंद्र, एडीएम हरवीर सिंह, डीडीओ रमा गोस्वामी आदि मौजूद रहे।

विधायकों ने रखी अपनी मांग

विधायक कालाढूंगी बंशीधर भगत ने तोगड़ा तथा पवलगढ़ विद्यालयों के उच्चीकरण के बाद भी सुविधा विहीन होने, नलकूपों के रखरखाव के लिए जलसंस्थान को स्थानांतरित करने व ओवरहेड टैंक की मरम्मत के लिए सांसद निधि से आठ लाख स्वीकृत कराने की मांग की। रामनगर विधायक दीवान सिह बिष्ट ने चुकुंग में बंद पड़े विद्यालय को खोलने की मांग की। विधायक राम सिंह कैड़ा ने किसानों को दो साल से आलू व सेब की फसल बीमा का भुगतान न होने पर रोष व्यक्त करते हुए भुगतान कराने, स्वास्थ्य सुविधायें ठीक कराने की मांग रखी। लालकुआं विधायक नवीन दुम्का ने तीनपानी से नगला सड़क की हालत सुधारने तथा उज्ज्वला योजना के पात्र लोगों का पुन: सर्वे कराने की मांग की। जिला पंचायत अध्यक्ष सुमित्रा प्रसान ने पटवा डागर में मोबाइल टावर लगाए जाने, आंगनबाड़ी केंद्रों पर बिजली, पानी के कनेक्शन कराने की मांग रखी।

हल्द्वानी व नैनीताल के विधायक नदारद

समिति की बैठक जिले की थी। जिले में हल्द्वानी व नैनीताल विस प्रमुख है। मगर बैठक में हल्द्वानी विधायक डॉ. इंदिरा हृदयेश व नैनीताल विधायक संजीव आर्य नहीं पहुंचे। जबकि अन्य विस के चारों विधायकों ने बैठक में पहुंचकर अपनी समस्या रखी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.