Move to Jagran APP

फेसबुक फ्रेंड नकली लेडी डॉक्टर ने प्रेमी को बुलाया, फिर ऐसे लगाया चूना

फेसबुक पर दोस्ती के बाद नकली महिला डॉक्टर ने प्रेमी को पहले मिलने बुलाया। जब वह उससे मिला तो झांसे में लेकर उसने युवक से मोबाइल और रकम ठग ली। काफी देर बाद युवक को लुटने का पता चला।

By BhanuEdited By: Published: Sat, 22 Jul 2017 10:52 AM (IST)Updated: Sun, 23 Jul 2017 04:56 PM (IST)
फेसबुक फ्रेंड नकली लेडी डॉक्टर ने प्रेमी को बुलाया, फिर ऐसे लगाया चूना
फेसबुक फ्रेंड नकली लेडी डॉक्टर ने प्रेमी को बुलाया, फिर ऐसे लगाया चूना

हल्द्वानी, [जेएनएन]: फेसबुक पर दोस्ती के बाद एक कथित लेडी डॉक्टर ने सीतापुर उत्तरप्रदेश के युवक को मिलने के लिए हल्द्वानी बुला लिया। यहां पहुंचने पर वह युवक को झांसा देकर युवती तीन हजार रुपये व स्मार्ट मोबाइल लेकर गायब हो गई। 

loksabha election banner

उत्तरप्रदेश के दाड़ी सिदौली (सीतापुर) निवासी सिद्धार्थ मिश्रा एमसीए का छात्र है। पुलिस के मुताबिक करीब एक माह पहले सिद्धार्थ की फेसबुक पर डॉ. सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी की कथित चिकित्सक निधि मिश्रा नाम की युवती से दोस्ती हो गई। 

चैटिंग से हुई शुरुआत के बाद दोनों की फोन पर बातें भी शुरू हो गईं। गुरुवार को कथित चिकित्सक निधि ने सिद्धार्थ को फोन किया और मिलने के लिए हल्द्वानी बुला लिया। सिद्धार्थ शुक्रवार की सुबह करीब 10 बजे एसटीएच में उससे मिलने पहुंचा। 

एसटीएच में युवती उसे चिकित्सक के वेश में मिली और प्रतीक्षालय में ले गई। युवती ने सिद्धार्थ से कहा कि उसे जरूरी काम से एक बैंक ड्राफ्ट बनाना है और इंटरनेट पर कुछ काम भी करना है। बैंक ड्राफ्ट बनाने व नेट का काम करने के बहाने युवती ने सिद्धार्थ से तीन हजार रुपये और उसका मोबाइल मांगा और कुछ देर बाद काम निपटाकर आने पर लौटाने का झांसा दिया। इसके बाद युवती फरार हो गई। 

घंटों इंतजार के बाद सिद्धार्थ ने फोन किया तो कथित डॉक्टर मां की तबियत खराब होने के कारण अचानक बरेली जाने की बात कहने लगी। युवती ने सिद्धार्थ से बरेली आकर अपना मोबाइल व रुपये ले जाने का झांसा दिया। 

ठगी का अहसास होने पर सिद्धार्थ ने मेडिकल कॉलेज चौकी पहुंचकर घटना की शिकायत की है। चौकी प्रभारी विजय मेहता ने बताया कि सिद्धार्थ की तहरीर पर कथित चिकित्सक की तलाश शुरू कर दी है। अभी इस बात की जानकारी भी नहीं हो पाई है कि मेडिकल कालेज में इस नाम की कोई छात्रा है भी या नहीं।

यह भी पढ़ें: दुल्हन करती रह गई बरात का इंतजार, दूल्हा हो गया फरार

यह भी पढ़ें: लूटेरी दुल्‍हन ने पहले रचाई शादी, फिर रुपये लेकर हो रही थी फरार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.