Move to Jagran APP

बादल फटा और गांव की ओर लुढ़कने लगे बोल्डर, तभी हुआ चमत्कार

इसे चमत्कार ही कहेंगे कि बादल फटने के बाद गांव की ओर आ रहा मलबा बीच में ही रुक गया। इस दौरान भयभीत ग्रामीण पहले ही सुरक्षित स्थान पर भाग चुके थे।

By BhanuEdited By: Published: Mon, 29 May 2017 01:07 PM (IST)Updated: Thu, 01 Jun 2017 04:40 AM (IST)
बादल फटा और गांव की ओर लुढ़कने लगे बोल्डर, तभी हुआ चमत्कार
बादल फटा और गांव की ओर लुढ़कने लगे बोल्डर, तभी हुआ चमत्कार

गरमपानी, नैनीताल [जेएनएन]: इसे चमत्कार ही कहेंगे कि बादल फटने के बाद गांव की ओर आ रहा मलबा बीच में ही रुक गया। इस दौरान भयभीत ग्रामीण पहले ही सुरक्षित स्थान पर भाग चुके थे। 

prime article banner

इन दिनों लगातार हो रही बारिश आफत भी साथ ला रही है। जगह-जगह भूस्खलन हो रहे हैं। इससे रास्ते बंद हो रहे हैं और खेत तबाह हो रहे हैं। 

अल्मोड़ा हाईवे से सटे विकासखंड बेतालघाट के हली गांव में की पहाड़ियों में देर रात मूसलाधार बारिश के दौरान बादल फट गया। इससे थुआ की पहाड़ी से बहकर मलबे के साथ बड़े-बड़े बोल्डर आबादी की ओर रुख करने लगे। 

आनन फानन ग्रामीण घरों से बाहर निकले और गांव के समीप ही एक सुरक्षित स्थान की ओर चले गए। कुछ ही क्षणो बाद बारिश थमने से मलवा गांव से कुछ दूर ही रुक गया। इसे संयोग कहा जाए जा चमत्कार, लेकिन बड़ा हादसा टल गया। 

हांलाकि मलबा खेतों और गांव को जाने वाले संपर्क मार्ग में भर गया। सड़क बंद होने से आड़ू, पूलम आदि फल किसान मंडी नहीं पहुंचा सके। पहाडी़ से बहकर आए मलवे में एक पिकअप वाहन भी फंस गया। 

मोटर मार्ग बंद 

देर शाम हुई मूसलाधार बारिश के बाद अल्मोड़ा हल्द्वानी हाईवे से हली, हरतपा, रामगढ़ आदि गांवों को जोड़ने वाला मोटर मार्ग भी जगह जगह मलबे के कारण बंद हो गया। इससे ग्रामीणों को आवाजाही में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में बारिश, चौखुटिया में बादल फटा; तीन दिन और मुसीबत

यह भी पढ़ें: उत्‍तराखंड के छह जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, डीएम अलर्ट पर

यह भी पढ़ें: भूस्खलन से सड़क हुई बंद, शिव मंदिर भी मलबे से पटा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.