Move to Jagran APP

डायरिया नियंत्रण पखवाड़े का बहिष्कार करेंगी आशाएं

जागरण संवाददाता, नैनीताल : आशा हेल्थ वर्कर्स यूनियन ने 11 जुलाई से प्रस्तावित डायरिया नियंत्रण पखवाड

By Edited By: Published: Thu, 30 Jun 2016 06:57 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jun 2016 06:57 PM (IST)
डायरिया नियंत्रण पखवाड़े का बहिष्कार करेंगी आशाएं

जागरण संवाददाता, नैनीताल : आशा हेल्थ वर्कर्स यूनियन ने 11 जुलाई से प्रस्तावित डायरिया नियंत्रण पखवाड़ा के विरोध का एलान कर डाला है। यूनियन का कहना है कि दो साल पहले का डायरिया नियंत्रण पखवाड़े के तहत घर-घर बांटे गए ओआरएस का मेहनताना नहीं दिया गया। तय किया गया कि जब तक भुगतान नहीं होगा कार्य बहिष्कार के साथ ही विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

loksabha election banner

गुरुवार को बीडी पांडे महिला अस्पताल में पखवाड़े की प्रभारी डॉ. द्रोपदी गब्र्याल ने डायरिया नियंत्रण पखवाड़ा व परिवार नियोजन पखवाड़ा की सफलता को लेकर आशा वर्करों की बैठक ली। इस दौरान यूनियन की प्रदेश अध्यक्ष कमला कुंजवाल ने दो साल से चले अभियान के दौरान आशाओं के मेहनताने का भुगतान न होने का मामला उठाया। कहा कि हर बार आशाओं को आश्वासनों का झुनझुना थमाया जाता है। मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना के कार्ड बनाने के एवज में तय धनराशि के साथ कार्ड भी नहीं मिले, जिससे उनकी मुफ्त में बदनामी हो रही है। इस दौरान कुसुमलता सनवाल, पुष्पा खुल्बे, सुधा, नीरु पुजारी, तुलसी, हंसा खड़ायत आदि मौजूद थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.