Move to Jagran APP

नैनीसार प्रकरण को लेकर कांग्रेस व उपपा आमने-सामने, 29 को उत्तराखंड बंद का ऐलान

नैनीसार में जिंदल ग्रुप को जमीन देने के मामले में उत्तराखंड की जाननीति गर्मा गई है। इस मामले में कांग्रेस व उपपा आमने-सामने आ गए हैं। पूर्व सांसद प्रदीप टम्टा ने नैनीसार में स्कूल खोलने को लेकर साफ किया है कि वहां हर हाल में अंतरराष्ट्रीय स्कूल खोला जाएगा।

By BhanuEdited By: Published: Fri, 12 Feb 2016 02:42 PM (IST)Updated: Fri, 12 Feb 2016 02:50 PM (IST)
नैनीसार प्रकरण को लेकर कांग्रेस व उपपा आमने-सामने, 29 को उत्तराखंड बंद का ऐलान

हल्द्वानी। नैनीसार में जिंदल ग्रुप को जमीन देने के मामले में उत्तराखंड की जाननीति गर्मा गई है। इस मामले में कांग्रेस व उपपा आमने-सामने आ गए हैं। पूर्व सांसद प्रदीप टम्टा ने नैनीसार में स्कूल खोलने को लेकर साफ किया है कि वहां हर हाल में अंतरराष्ट्रीय स्कूल खोला जाएगा। उन्होंने कहा कि कुछ लोग बेवजह विरोध कर रहे हैं, जबकि क्षेत्र की जनता इसके पक्ष मे है। वहीं उपपा ने इस मुद्दे को लेकर 29 फरवरी को उत्तराखंड बंद का ऐलान किया है।
अल्मोड़ा जनपद के नैनीनार में जिंदल ग्रुप को अंतरराष्ट्रीय स्कूल के लिए भूमि देने का विभिन्न संगठन विरोध कर रहे हैं। इस मामले में पूर्व सांसद प्रदीप टम्टा ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि जिस जमीन पर विद्यालय खोला जा रहा है, वह काश्तकारों की नहीं है। जमीन राजस्व विभाग की है।
उन्होंने कहा कि नैनीसार के ग्रामीण भी स्कूल के पक्ष में हैं । इसे लेकर शनिवार को नैनीसार में जनमत किया जाएगा। उन्होंने स्कूल खुलने के लाभ भी गिनाते हुए कहा कि स्थानीय बच्चों को स्कूल में प्राथमिकता दी जाएगी। साथ ही भूमि के प्रति माह के किराए के रूप में पंचायत को धनराशि दी जाएगी।

prime article banner

उपपा तेज करेगी आंदोलन
अल्मोड़ा के रानीखेत स्थित नैनिसार में हिमांशु जिंदल एजुकेशनल सोसाइटी को आवंटित 353 नाली भूमि रद्द करने की मांग को लेकर उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी (उपपा) आंदोलन और तेज करेगी।
हल्द्वानी में लोनिवि विश्राम गृह तिकोनिया में पहुचे उपपा के प्रदेश अध्यक्ष पीसी तिवारी ने कहा कि उत्तराखंड के सीएम खुद सबसे बड़े अतिक्रमणकारी हैं। ग्रामीणों कि मर्जी के खिलाफ जिंदल ग्रुप को उन्होंने बिना पट्टा जारी किए भूमि पर निर्माण की इजाजत भी दे दी।
यही नहीं 381 लोगों पर सरकार के इशारे पर फर्जी मुकदमे दर्ज किये गए हैं। आज पहाड़ की जनता विरोध में खड़ी है। इस मामले में अब 15 फरवरी को ऊधमसिंह नगर में सभा होगी। साथ ही 29 फरवरी को उत्तराखंड बंद किया जाएगा। साथ ही कल नैनीसार बना उत्तराखंड का सिंगूर विषय पर प्रेस क्लब ऑफ इंडिया की ओर से दिल्ली में एक गोष्ठी होगी। तिवारी के साथ पार्टी के महासचिव प्रभात ध्यानी व रेखा धस्माना भी यहाँ मौजूद थे।
बता दें इसी मामले पर आज हल्द्वानी में ही अल्मोड़ा के पूर्व सांसद प्रदीप टम्टा भी हल्द्वानी पहुचे थे। उन्होंने कहा कि नैनिसार में इंटरनेशनल स्कूल हर हाल में बनेगा। विरोध करने वाली सिर्फ राजनीती कर रहे हैं।
पढ़ें-यहां सरकार को जगाने के लिए कर्मचारियों ने उड़ाई पतंग, पढ़ें खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.