Move to Jagran APP

फोटो::: छात्र ने गटका जहर, हालत गंभीर

जागरण संवाददाता, नैनीताल : जीआइसी पटवाडांगर में कक्षा 11वीं में पढ़ने वाले एक छात्र ने बुधवार को

By Edited By: Published: Wed, 03 Jun 2015 08:49 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2015 08:49 PM (IST)
फोटो::: छात्र ने गटका जहर, हालत गंभीर

जागरण संवाददाता, नैनीताल : जीआइसी पटवाडांगर में कक्षा 11वीं में पढ़ने वाले एक छात्र ने बुधवार को कथित रूप से विद्यालय से कुछ दूरी पर जाकर जहर गटक लिया। गंभीर हालत में उसे बीडी पांडे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। परिजनों ने इस मामले में स्कूल के प्रधानाचार्य पर प्रताडि़त करने का आरोप लगाया है, फिलहाल पुलिस को कोई तहरीर नहीं दी गई है।

loksabha election banner

जिला मुख्यालय से नौ किमी दूर देवीधूरा निवासी 17 वर्षीय नितेश आर्या पुत्र ओमप्रकाश गांव के पास स्थित जीआइसी पटवाडांगर का छात्र है। हाल ही में उसने हाईस्कूल बोर्ड परीक्षा पास की है और अभी बिना एडमिशन के ही वह स्कूल जा रहा है। बुधवार दोपहर करीब 12.30 बजे नितेश प्रधानाचार्य के कक्ष में गया और एडमिशन के बारे में पूछताछ की। इसके बाद वह वहां से चला गया। एक घंटे बाद विद्यालय से करीब पांच सौ मीटर दूर रास्ते में वह गुमशुम बैठा था तो इत्तेफाक से जा रही क्षेत्र की एएनएम संतोष चंद्रा की नजर उस पर पड़ी। छात्र की दशा देख उसे शक हुआ। छात्र ने जब एएनएम को जहर गटकने की जानकारी दी तो पूर्व बीडीसी सदस्य हरीश धामी तथा एएनएम उसे लेकर तत्काल बीडी पांडे अस्पताल पहुंचे। सूचना पर छात्र के पिता आइटीआइ हल्द्वानी में कार्यरत ओमप्रकाश भी अस्पताल पहुंच गए। छात्र के जहर गटकने की सूचना पर विद्यालय में हड़कंप मच गया। प्रधानाचार्य डॉ. नवीन चंद्र कफल्टिया भी साथी शिक्षकों के साथ अस्पताल पहुंच गए। अस्पताल के वरिष्ठ फिजीशियन डॉ. एमएस दुग्ताल ने उसका उपचार किया। डॉ. दुग्ताल के अनुसार छात्र बोलने की स्थिति में है, अगले 24 घंटे उसके लिए महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने छात्र के नुवान गटकने की पुष्टि की है। अस्पताल परिसर में छात्र के पिता ने प्रधानाचार्य पर बेटे को प्रताडि़त करने का आरोप लगाया है।

--कोट--

विद्यालय की छात्राओं द्वारा छात्र के अक्सर फोन पर अनर्गल बातें कर परेशान करने की शिकायत की गई थी। करीब एक माह पहले छात्र के अभिभावक को पत्र भेजा गया था। छात्र की मां सुशीला स्कूल आई थी। उन्हें सारी बातें बता दी गई थीं। छात्र का भाई भी विद्यालय में पढ़ता है, उसकी कभी शिकायत नहीं आई। प्रताडि़त करने का आरोप पूरी तरह निराधार है।

- डॉ. नवीन चंद्र कफल्टिया, प्रधानाचार्य जीआइसी पटवाडांगर

---इंसेट---

युवती ने खाया जहर

नैनीताल : मुक्तेश्वर क्षेत्र के गहना की युवती ने अज्ञात कारणों से घर में ही जहर गटक लिया। हालत बिगड़ने पर उसे परिजन नैनीताल ले आए और बीडी पांडे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल युवती की हालत गंभीर बनी है। युवती के पिता के अनुसार बुधवार को वह मजदूरी के लिए गए थे। घर में कोई नहीं था। पड़ोसियों ने उसे बेहोशी की हालत में देखा तो सूचना दी। उन्होंने जहर गटकने की वजह का पता होने से इनकार किया है।

3 एनटीएल-37

परिचय- बीडी पांडे अस्पताल में भर्ती छात्र की जांच करते चिकित्सक।

तीन एनटीएल-38

परिचय- प्रधानाचार्य नवीन कफल्टिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.