Move to Jagran APP

नोटिस का जवाब नहीं तो होगी चार्जशीट फाइल

हल्द्वानी : गौलापार वनभूमि पर बगैर अनुमति के कूड़ा डालने पर वन विभाग ने नगर निगम को नोटिस देकर दो फरव

By Edited By: Published: Wed, 28 Jan 2015 01:34 AM (IST)Updated: Wed, 28 Jan 2015 01:34 AM (IST)
नोटिस का जवाब नहीं तो होगी चार्जशीट फाइल

हल्द्वानी : गौलापार वनभूमि पर बगैर अनुमति के कूड़ा डालने पर वन विभाग ने नगर निगम को नोटिस देकर दो फरवरी तक जवाब दाखिल करने के लिए कहा है। अगर निगम निर्धारित समय पर जवाब दाखिल नहीं करती है तो कोर्ट में चार्जशीट फाइल की जाएगी।

loksabha election banner

नगर निगम विगत कई वर्षो से गौला रौखड़ के चार हेक्टेयर आरक्षित वन भूमि पर कूड़ा डाल रहा है। नगर निगम के पास वन विभाग की कोई लिखित अनुमति भी नहीं है। खत्म हो रही गौलापार की हरियाली पर पांच दिन पूर्व आरटीआइ कार्यकर्ता गुरविंदर सिंह चड्ढ़ा की शिकायत पर हरकत में आए वन विभाग ने निगम को नोटिस दे दिया। इसके बाद भी कार्रवाई न करने पर वन विभाग ने उपमुख्य नगर अधिकारी, स्वास्थ्य अधिकारी व सफाई निरीक्षक के खिलाफ विभागीय मुकदमा दर्ज कर लिया।

बीती शनिवार को वन क्षेत्राधिकारी चंद्रशेखर पांडे ने कूड़ा निस्तारण स्थल पर गश्ती फोर्स तैनात कर दी जिससे निगम कूड़ा न डाल सके। पांडे ने बताया कि अगर दो फरवरी तक कूड़ा निस्तारण की कार्रवाई और नोटिस का जवाब नहीं मिलता है तो कोर्ट में चार्जशीट फाइल की जाएगी। उन्होंने बताया कि रामनगर में चार हेक्टेयर भूमि निगम को ट्रांसफर की जानी है। इसके बदले निगम को आठ हेक्टेयर भूमि पर पौधरोपरण करना है। इसके लिए वन विभाग ने निगम को बजट का प्रस्ताव बनाकर दे दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.