PreviousNext

दून और हरिद्वार पुलिस को बंधक बनाकर पीटा, वर्दी फाड़ी

Publish Date:Sat, 12 Aug 2017 04:18 PM (IST) | Updated Date:Sat, 12 Aug 2017 10:50 PM (IST)
दून और हरिद्वार पुलिस को बंधक बनाकर पीटा, वर्दी फाड़ीदून और हरिद्वार पुलिस को बंधक बनाकर पीटा, वर्दी फाड़ी
फरार आरोपी के खिलाफ कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी होने पर देहरादून व हरिद्वार पुलिस ने गढ़ गांव में दबिश दी। ग्रामीणों ने पुलिस कर्मियों को ही बंधक बनाकर जमकर पीट डाला।

हरिद्वार, [जेएनएन]: फरार आरोपी के खिलाफ कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी होने पर देहरादून व हरिद्वार पुलिस ने गढ़ गांव में दबिश दी। हालांकि इस दौरान ग्रामीणों ने पुलिस कर्मियों को ही बंधक बनाकर जमकर पीट डाला। उनकी वर्दी तक फाड़ डाली। लाठी डंडों से से हुए इस हमले में एसएसआइ रानीपुर, गैस प्लांट चौकी इंचार्ज समेत पांच पुलिसकर्मी घायल हो गये। आरोपी को बाद में देहरादून पुलिस पकड़कर साथ ले गयी। पुलिस ने सरकारी कार्य में बाधा डालने, मारपीट आदि धाराओं में पांच नामजद समेत एक दर्जन लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है।

 शनिवार तड़के देहरादून के राजपुर थाने में तैनात दारोगा बलवीर सिंह रावत के नेतृत्व में एक पुलिस टीम रानीपुर कोतवाली पहुंची। यहां आमद दर्ज कराने के बाद स्थानीय पुलिस को साथ लेकर टीम गढ़ गांव पहुंची। पुलिसकर्मियों ने जैसे ही आरोपी के घर पर दबिश दी तभी परिजनों ने शोर मचा दिया। इस पर बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गये और पुलिसकर्मियों को बंधक बनकर लाठी डंडों से पीट डाला। 

इस दौरान पुलिसकर्मियों की वर्दी भी फटी। किसी तरह पुलिसकर्मियों ने रानीपुर कोतवाली को इसकी सूचना दी। जिस पर बड़ी तादाद में पुलिस बल मौके पर पहुंचा। पुलिसकर्मियों ने लाठियां भांज ग्रामीणों की भीड़ को तितर-बितर किया। देहरादून पुलिस आरोपी रिजवान को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई। 

हमले में एसएसआइ रानीपुर कोतवाली मनोहर सिंह भंडारी, गैस प्लांट चौकी इंचार्ज अभिनव शर्मा, कांस्टेबल रितेश के अलावा दून राजपुर थाने के एसआइ बलवीर सिंह रावत तथा एक अन्य सिपाही घायल हो गये। घायल पुलिसकर्मियों का मेडिकल कराया गया। कोतवाल प्रदीप बिष्ट ने बताया कि पुलिस पर हमला करने और सरकारी कार्य में बाधा डालने के मामले में एसएसआइ मनोहर सिंह भंडारी ने रिजवान, इमरान, फैजान पुत्रगण कल्लू, कल्लू पुत्र महबूब, आसिफ पुत्र युसूफ सहित एक दर्जन लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है। सीओ सदर जयदेव आर्य ने बताया पुलिस पर हमला करने वाले आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार किया जायेगा।

 

 यह भी पढ़ें: धर्मांतरण के आरोप में दो युवकों की जमकर पिटार्इ

यह भी पढ़ें: फाइनेंस कर्मचारी से 25 हजार लूटे, एक बदमाश दबोचा

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Villagers beat the Police team at Haridwar(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

पंद्रह दिनों में हुर्इ पांच बच्चों की मौत, गांव में हड़कंपकैमरों की नजर में रहेगा हरिद्वार, पुलिस कर रही योजना पर काम
यह भी देखें