Move to Jagran APP

स्वामी शिवानंद ने सीएम पर लगाए नियमों के उल्लंघन के आरोप

मातृ सदन के परमाध्यक्ष स्वामी शिवानंद सरस्वती ने मुख्यमंत्री हरीश रावत पर गंभीर आरोप लगाए। कहा कि सीएम नियमों के उल्लंघन कर रहे हैं। साथ ही खनन माफियाओं को संरक्षण दे रहे हैं।

By BhanuEdited By: Published: Thu, 08 Dec 2016 03:36 PM (IST)Updated: Fri, 09 Dec 2016 03:00 AM (IST)
स्वामी शिवानंद ने सीएम पर लगाए नियमों के उल्लंघन के आरोप

हरिद्वार, [जेएनएन]: मातृ सदन के परमाध्यक्ष स्वामी शिवानंद सरस्वती ने मुख्यमंत्री हरीश रावत पर नियमों के उल्लंघन का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सीएम हरीश रावत खनन माफियाओं को संरक्षण दे रहे हैं।
मातृ सदन में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि सीएम खनन को लेकर अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं। उन्होंने सीएम के उस बयान की निंदा की, जिसमें उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार चाहे खनन का नियंत्रण अपने हाथ में ले ले। उन्होंने कहा कि यह बयान केंद्रीय नियमों का उल्लंघन है। गंगा राज्य का नहीं, वैश्विक विषय है।

loksabha election banner

पढ़ें-हरिद्वार में पर्यावरण सरंक्षण एक्ट लागू, गंगा से पांच किलोमीटर दूर होंगे क्रशर
हरिद्वार में रोक संबंधी आदेश न मिलने के डीएम के बयान पर उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी को बहानेबाजी बंद कर मातृ सदन में आकर आदेश की प्रति लेनी चाहिए। साथ ही कहा कि वह सीएम और डीएम के बयानों पर विधिक राय ले रहे हैं।

पढ़ें:-एसपी सिटी व अन्य अधिकारियों के खिलाफ कोर्ट में वाद दायर कराएंगे शिवानंद
उन्होंने कहा कि डीएम हरिद्वार केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के निदेशक के उस आदेश का अनुपालन करें, जिसमें प्रदेश सरकार से 16 फरवरी को गंगा किनारे हो रहे अवैध खनन पर रोक लगाने को कहा था।
पढ़ें:-नियमों की अनदेखी कर पट्टे खोले तो, भुगतने होंगे गंभीर परिणाम

पढ़ें:-गलत तरीके से दी गई खनन की अनुमति: स्वामी शिवानंद सरस्वती


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.