Move to Jagran APP

नकली नोट निकलने पर आरबीआइ ने पीएनबी के प्रबंधक के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा

आरबीआइ कानपुर ने एक हजार के 36 नकली नोट निकलने पर रुड़की स्थित पीएनबी की बीटीगंज शाखा के प्रबंधक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Tue, 10 Jan 2017 06:44 PM (IST)Updated: Wed, 11 Jan 2017 04:00 AM (IST)
नकली नोट निकलने पर आरबीआइ ने पीएनबी के प्रबंधक के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा

रुड़की, [जेएनएन]: एक हजार के 36 नकली नोट निकलने पर आरबीआइ कानपुर ने रुड़की स्थित पीएनबी की बीटीगंज शाखा के प्रबंधक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

पंजाब नेशनल बैंक की बीटीगंज शाखा में आरबीआइ की करेंसी चेस्ट है। यहां से गत दिनों भारतीय रिजर्व बैंक कानपुर को कैश भेजा गया था। कानपुर में इस कैश में एक-एक हजार रुपये के 36 नोट नकली मिले। इस संबंध में आरबीआइ कानपुर के प्रबंधक सत्य कुमार ने 15 दिसंबर 2016 को एक तहरीर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को डाक से भेजकर प्रबंधक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की मांग की थी।

पढ़ें:-उत्तरकाशी में नकली नोट चलाते हुए दो मजदूर पकड़े, एक फरार

सोमवार को यह तहरीर गंगनहर कोतवाली पहुंच गई। गंगनहर कोतवाली के एसएसआइ देवराज शर्मा ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। इससे पहले एसबीआइ की करेंसी चेस्ट में भी इसी तरह से नकली नोट मिले थे, जिसका मुकदमा सिविल लाइंस कोतवाली में दर्ज कराया गया था।

पढ़ें:-उत्तरकाशी में एक लाख से अधिक रुपये के नकली नोट के साथ दो तस्कर गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.