Move to Jagran APP

ट्रांसफार्मर से टकराया नर शावक, करंट लगने से मौत

रोशनाबाद स्थित एसएसपी कार्यालय के पीछे जंगल में राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क से भटकर आए एक वर्षीय नर शावक तेंदुआ ट्रांसफार्मर से टकरा गया। करंट लगने से उसकी मौके पर मौत हो गई।

By BhanuEdited By: Published: Thu, 08 Dec 2016 02:55 PM (IST)Updated: Fri, 09 Dec 2016 03:00 AM (IST)
ट्रांसफार्मर से टकराया नर शावक, करंट लगने से मौत

हरिद्वार, [जेएनएन]: हरिद्वार वन प्रभाग के रोशनाबाद जंगल से लगे आबादी क्षेत्र में करंट की चपेट में आकर तेंदुए के शावक की मौत हो गयी। वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर शावक के शव को अपने कब्जे में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार रोशनाबाद स्थित एसएसपी कार्यालय के पीछे जंगल में राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क से भटकर एक वर्षीय नर शावक गुलदार आबादी क्षेत्र की ओर आ गया। क्षेत्र में प्रवेश करने से पहले ही छलांग लगाते समय वह जंगल के पास लगे टांसफार्मर से टकरा गया।

loksabha election banner

पढ़ें-तेंदुए से भिड़कर दस साल के बच्चे को बचा लाई मां
इससे उसे करंट लग गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जब लोग जंगल की ओर गए तब उन्होंने शावक के मरने की सूचना वन विभाग को दी। मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने शावक के शव को अपने कब्जे में ले लिया।

पढ़ें-भरी दोपहरी कालोनी में घूमता दिखा तेंदुआ, लोगों में दहशत
डीएफओ एचके सिंह ने बताया कि शावक राजाजी टाइगर रिजर्व के जंगल से भटकर वहां आया होगा। छलांग लगाते समय ही वह ट्रांसफार्मर की चपेट में आया ओर करंट लगने से उसकी मौत हुई। बताया कि शावक के सभी अंग भी सुरक्षित हैं।
पढ़ें:-तेंदुए ने बनाया ट्रक चालक को निवाला, दहशत में ग्रामीण

पढ़ें-तेंदुए ने किसान पर किया हमला, मचान पर चढ़कर बचाई जान

पढ़ें-आंगन में खेल रहे बच्चे को उठा ले गया तेंदुआ, खेत में मिला शव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.