Move to Jagran APP

बहन से राखी बंधवाने के बाद दिल्‍ली लौटे केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शताब्दी ट्रेन से सुबह अपने निर्धारित समय से करीब 10 मिनट पहले हरिद्वार पहुंचे। रेलवे स्टेशन पर बड़ी संख्या में मौजूद आप पार्टी कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी के बीच उनका जोरदार स्वागत किया।

By BhanuEdited By: Published: Sat, 29 Aug 2015 09:28 AM (IST)Updated: Sat, 29 Aug 2015 06:30 PM (IST)
बहन से राखी बंधवाने के बाद दिल्‍ली लौटे केजरीवाल

हरिद्वार। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शताब्दी ट्रेन से सुबह अपने निर्धारित समय से करीब 10 मिनट पहले हरिद्वार पहुंचे। रेलवे स्टेशन पर बड़ी संख्या में मौजूद आप पार्टी कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी के बीच उनका जोरदार स्वागत किया। दिल्ली में अबकी प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल पहली बार हरिद्वार (उत्तराखंड) आए। यहां वे रक्षाबंधन पर अपनी बहन डॉ. रंजना गुप्ता से राखी बंधवाने आए हैं। बहन से राखी बंधवाने के बाद शाम सवा छह बजे केजरीवाल शताब्दी एक्सप्रेस से दिल्ली वापस चल गए। इस दौरान रास्ते और स्टेशन पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रही।
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को स्टेशन पर उनके बहनोई डा. अजय गुप्ता ने रिसीव किया। अरविंद केजरीवाल ने उनके इस्तेमाल को आई सरकारी गाड़ी से जाने से मना कर दिया। बहन के घर जाने को वे अपने बहनोई की स्विफ्ट कार का इस्तेमाल किया, जिसे लेकर वह स्वयं ड्राइव कर स्टेशन आए थे। उनका काफिला कड़ी सुरक्षा के बीच रानीपुर मोड़, भेल होते हुए शिवालिक नगर कॉलोनी स्थित उनकी बहन डा. रंजना गुप्ता के घर करीब 11.30 पर पहुंचा, जहां पर बहन और उनके भांजे-भांजी के साथ परिवार के करीबियों ने उनका स्वागत किया। सीएम अरंविद केजरीवाल शाम को सवा छह बजे शताब्दी एक्सप्रेस से वापस दिल्ली गए।

prime article banner

दोपहर बाद शुभ मूहुर्त में बांधी राखी


हरिद्वार के शिवालिकनगर निवासी बहन रंजना के घर पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दोपहर दो बजे बाद राखी बंधाई। अरविंद केजरीवाल के साथ ही छोटे भाई मनोज केजरीवाल को बहन रंजना ने राखी बांधी। रंजना के पारिवारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। पंडितों और ज्योतिष्चार्यों ने भद्राकाल लगे होने के कारण इस बार राखी बंधवाने के लिए शुभ मुहूर्त दोपहर एक बजकर 50 मिनट के बाद का बताया है। इन अुनसार ही केजरीवाल भी अपनी बहन से राखी बंधवाई।

उत्तराखंड के लिए जल्द बनाएंगे रणनीति
उत्तराखंड में 2017 के विधानसभा चुनाव के सवाल पर पत्रकारों से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस संबंध में जल्द रणनीति बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि देश में हर जगह बहन सुरक्षित रहे। साथ ही उन्होंने सभी बहनों को रक्षाबंधन की बधाई दी। दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग से मिलने के सवाल को उन्होंने टाल दिया। उन्होंने कहा कि दिल्ली की बात दिल्ली में ही करेंगे।
फूटा पानी का फव्वारा


शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन से दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के हरिद्वार पहुंचने से ठीक पहले प्लेटफार्म नंबर एक पर लगे वाशिंग पाइप लाइन का पाइप फटने से पानी का फव्वारा फूट पड़ा। यह ठीक उसी जगह हुआ जहां पर शताब्दी ट्रेन के डिब्बा नंबर ई-1 को आकर रूकना था। इसमें सीएम अरविंद केजरीवाल सफर कर रहे थे।
इससे स्टेशन पर कुछ देर के अफरा-तफरी मच गई। ट्रेन के हरिद्वार पहुंचने का समय होने के कारण आनन-फानन रेलवे स्टेशन प्रशासन ने पाइप में लकड़ी के टुकड़े को ठोक कर पानी के फव्वारे को रोका।
प्लेटफार्म को खाली कराया
सुरक्षा के लिहाज से पुलिस ने स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक को खाली करा दिया था। प्लेटफार्म पर सिर्फ उन्हीं लोगों को रुकने दिया गया था, जिन्हें शताब्दी ट्रेन में सफर करना था या फिर अपनों को रिसीव करना था। ऐसे एक-एक लोगों को ही प्लेटफार्म पर जाने की अनुमति थी। बाकी सभी को प्लेटफार्म नंबर दो पर भेज दिया गया था। प्लटेफार्म पर आप पार्टी के स्थानीय कार्यकर्ता ही मौजूद थे। बताया जा रहा है कि सीएम अरविंद केजरीवाल की ओर से बाहर के कार्यकर्ताओं को यहां आने से मना कर दिया गया था।
पढ़ें-राज्यपाल ने दी रक्षाबंधन की बधाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.