PreviousNext

मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत मिले संतों से, गंगा आरती और घाट की सफाई की

Publish Date:Mon, 20 Mar 2017 12:21 PM (IST) | Updated Date:Tue, 21 Mar 2017 04:00 AM (IST)
मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत मिले संतों से, गंगा आरती और घाट की सफाई कीमुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत मिले संतों से, गंगा आरती और घाट की सफाई की
मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत आज हरिद्वार पहुंचे। यहां उन्‍होंने संतों से मुलाकात की। वह हरकी पैड़ी घाट पर पहुंचे और गंगा पूजन किया। साथ ही घाट की सफाई में श्रमदान भी किया।

हरिद्वार, [जेएनएन]: उत्तराखंड के नौवें मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत आज सुबह हरिद्वार पहुंचे। यहां उन्‍होंने संतां से मुलाकात की। इसके बाद गंगा आरती और बाद में घाट सफाई की।
सोमवार को पूर्व निर्धारित समय से करीब पौन घंटे की देरी से मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट, विधायक रानीपुर आदेश चौहान गौकर्ण धाम में पहुंचे। 
यहां जूना अखाड़ा राष्ट्रीय सभापति महंत भगवतपुरी महाराज, राष्ट्रीय महामंत्री महंत केदारपुरी, राष्ट्रीय सचिव देवानंद सरस्वती, महामंडलेश्वर कपिलपुरी, जूना अखाड़े के राष्ट्रीय सचिव महंत कमलपुरी, गोकुलधाम के व्यवस्थापक महंत महेशपुरी, महानिर्वाणी अखाड़ा के सचिव महंत रविंद्रपुरी, बड़ा अखाड़ा उदासीन के कोठारी एवं अखाड़ा परिषद के प्रवक्ता महंत मोहन दास महाराज , बड़ा अखाड़ा उदासीन महामंडलेश्वर हरिचेतनानंद, भारत माता के महंत ललितानंद गिरि समेत अन्य संतो एवं महंत ने मुख्यमंत्री का माला पहनाकर स्वागत किया। 
इसके बाद मुख्‍यमंत्री हरकी पैड़ी घाट पहुंचे। यहां उन्‍होंने गंगा पूजन किया। इसके बाद सीएम ने स्वयं के साथ ही सभी के दोनों हाथ उठवाकर स्वच्छ भारत अभियान के अपने गली मोहल्ले, शहर विद्यालय और देश को स्वच्छ रखने के लिए शपथ दिलाई।
सभी से सप्ताह में दो घंटे स्वच्छता के लिए श्रमदान करने और कम से कम 100 और लोगों को प्रेरित करने की शपथ भी दिलाई। इसके बाद खुद सीएम रावत ने हरकी पैड़ी पर सीसीआर के पास सफाई की। इस दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट, कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक, महापौर मनोज गर्ग और अन्य मौजूद रहे। उधर, डोईवाला में उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत ने डोईवाला नगरपालिका क्षेत्र में स्वच्छता अभियान के अंतर्गत हाथ में झाड़ू लेकर सफाई अभियान चलाया। रेलवे रोड मील रोड में कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत ने सड़कों के किनारे नाली में भी फड़वे से कूड़ा निकाल कर खुद टोकरी में रखकर उसको कूड़ेदान में फेंका। वहीं, विकासनगर में भी  राज्‍य मंत्री रेखा आर्य नेमंडी चौक से विशेष स्वच्छता अभियान की शुरुआत की।
ऋषिकेश में गंगा तट पर चलाया गया स्वच्छता अभियान 
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के आव्हान पर तीर्थनगरी के गंगा तट पर स्वच्छता अभियान चलाया गया। स्वर्ग आश्रम क्षेत्र में कबीना मंत्री हरक सिंह रावत ने राम झूला से परमार्थ घाट तक गंगा तटों की स्वयंसेवियों और कार्यकर्ताओं के साथ सफाई की। उन्होंने वहां मौजूद सभी लोगों से अपने अपने घरों के कूड़े का सही निस्तारण करने के साथ गली मोहल्ला और बाजार में स्वच्छता अभियान को निरंतर जारी रखने का आह्वान किया। नगर पंचायत की अध्यक्ष शकुंतला राजपूत ने निकाय क्षेत्र में स्वच्छता अभियान कि सफलता का संकल्प दोहराया। अभियान में मुनि की रेती के अधिशासी अधिकारी बद्री प्रसाद भट्ट, भरत लाल ,राकेश अग्रवाल, विशाल कक्कड़, गजेंद्र नगर, गोपाल अग्रवाल सहित निकाय के सफाई कर्मचारी शामिल हुए।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Ganga aarti by CM Trivandrum Singh Rawat at Haridwar(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

लक्सर में दिनदहाड़े अपहरण से हड़कंपऐथल रेलवे फाटक को तोड़ने वाला ट्रैक्टर चालक बंदी
यह भी देखें