PreviousNext

कैमरों की नजर में रहेगा हरिद्वार, पुलिस कर रही योजना पर काम

Publish Date:Sat, 12 Aug 2017 05:09 PM (IST) | Updated Date:Sat, 12 Aug 2017 10:52 PM (IST)
कैमरों की नजर में रहेगा हरिद्वार, पुलिस कर रही योजना पर कामकैमरों की नजर में रहेगा हरिद्वार, पुलिस कर रही योजना पर काम
अगर पुलिस प्रशासन की योजना परवान चढ़ी तो रुड़की से लेकर शहर तक सीसीटीवी कैमरे की नजर रहेगी। शहर और देहात में हाईडेफिनेशन सीसीटीवी कैमरा लगाने की योजना पर काम चल रहा है।

हरिद्वार, [जेएनएन]: अगर पुलिस प्रशासन की योजना परवान चढ़ी तो रुड़की से लेकर शहर तक सीसीटीवी कैमरे की नजर रहेगी। विधायक निधि से बजट मिलने के आश्वासन के बाद शहर और  देहात में हाईडेफिनेशन सीसीटीवी कैमरा लगाने की योजना पर काम चल रहा है। सभी थाना व कोतवाली प्रभारियों ने अपने अपने क्षेत्रों में सीसीटीवी कैमरा लगने वाले स्थानों की सूची उपलब्ध करा दी है।

 हरिद्वार की सीमा उत्तर प्रदेश से सटी है, जबकि जिले में 80 सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। कई बार देखने में आया है कि उप्र में वारदात के बाद बदमाश हरिद्वार में शरण लेते हैं, जबकि हरिद्वार में वारदात के बाद उप्र में शरण लेते हैं। यही नहीं, हत्या कर शव भी उप्र व हरिद्वार में ठिकाने लगाए गए, जबकि आपराधिक वारदात कर बदमाश आसानी से सीमा से बाहर निकल गए।

ऐसा नहीं है कि उप्र से सटी सीमा नारसन, मंडावर बॉर्डर, नजीबाबाद बिजनौर मार्ग पर सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हो, लेकिन संपर्क मार्गों की संख्या भी दो दर्जन से अधिक होने के कारण बदमाश कई बार उक्त मार्गों का प्रयोग करने से नहीं चूकते थे। इस स्थिति में पुलिस प्रशासन ने ऐसे स्थानों पर भी हाईडेफिनेशन कैमरे लगाने की योजना तैयार की है। 

इसके लिए बजट की आवश्यकता थी, इसके चलते हरिद्वार पुलिस कार्यालय से पुलिस मुख्यालय को प्रस्ताव भेजा गया था। जिले स्तर पर पुलिस अधिकारियों ने विधायकों से बातचीत की थी, जिस पर विधायकों ने अपनी निधि से बजट उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है। 

इस पर एसपी क्राइम प्रकाश चंद ने जिले के सोलह थाना प्रभारियों से सूची मांगी थी, जिसमें अपने अपने क्षेत्रों में सीसीटीवी कैमरे से छूटे स्थानों व महत्वपूर्ण स्थानों के बारे में जानकारी देने को कहा था। 

 एसपी क्राइम ने बताया कि थाना व कोतवाली प्रभारियों की रिपोर्ट मिली है, जबकि कुछ की बाकी है। विधायक निधि से बजट मिलने का आश्वासन मिला है। अगर निधि से बजट मिलता है तो जगह जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। इससे अपराधी पकड़े जा सकेंगे, जबकि यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों को पकड़ा जा सकेगा।

 

 यह भी पढ़ें: हरिद्वार में दिल्ली के व्यापारी को बदमाशों ने मारी गोली, घायल

यह भी पढ़ें: काशीपुर में बदमाशों और पुलिस के बीच फायरिंग, दो घायल; बदमाश फरार

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:High Definition cameras will be installed in Haridwar(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

दून और हरिद्वार पुलिस को बंधक बनाकर पीटा, वर्दी फाड़ीरुड़की में श्रीकृष्ण लीला का किया गया मंचन
यह भी देखें