Move to Jagran APP

शहर से देहात तक बिजली ने बढ़ाई उपभोक्ताओं की परेशानी

जागरण संवाददाता, रुड़की: शहर से लेकर देहात क्षेत्र तक सोमवार को बिजली आपूर्ति व्यवस्था गड़बड़ा गई। भगवा

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Jun 2017 06:05 PM (IST)Updated: Mon, 26 Jun 2017 06:05 PM (IST)
शहर से देहात तक बिजली ने बढ़ाई उपभोक्ताओं की परेशानी
शहर से देहात तक बिजली ने बढ़ाई उपभोक्ताओं की परेशानी

जागरण संवाददाता, रुड़की: शहर से लेकर देहात क्षेत्र तक सोमवार को बिजली आपूर्ति व्यवस्था गड़बड़ा गई। भगवानपुर क्षेत्र के 48 से अधिक गांव में बिजली आपूर्ति बाधित होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। करीब नौ घंटे तक सप्लाई बंद रही।

loksabha election banner

वैसे तो कई दिनों से बिजली आपूर्ति व्यवस्था पूरी तरह से प्रभावित है। कभी दो घंटे तो कभी तीन घंटे बिजली आपूर्ति प्रभावित हो रही है। भगवानपुर बिजलीघर, पुहाना, डाडा जलालपुर और बुग्गावाला बिजलीघर की आपूर्ति अल सुबह साढ़े तीन बजे गुल हो गई। इसकी वजह से सिसौना, सिकरौढ़ा, मकखनपुर, रायपुर, दौड़बसी, अकबरपुर कालसो, हाल्लू मजरा, शाहपुर, धीर मजरा, छांगा मजरी, डाडा जलालपुर, डाडा पट्टी, हसनपुर मदनपुर, टांडा हसनगढ़, लालवाला, शहीदवाला, मजाहिदपुर सतीवाला समेत 48 गांव में बिजली ना आने से ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ा। एसडीओ भगवानपुर सजल कुमार ने बताया कि सुबह के समय हाईटेंशन लाइन पर पेड़ गिरने की वजह से यह समस्या उत्पन्न हुई है। कहीं पर दस बजे तो कहीं पर सुबह साढ़े ग्यारह बजे बिजली आपूर्ति को सुचारू कर दिया गया है।

------------

प्रीत विहार कालोनी में रात एक बजे से बिजली नहीं

रुड़की के प्रीत विहार कालोनी में मध्य रात्रि एक बजे से बिजली नहीं है। सोमवार को शाम छह बजे तक भी इस कालोनी में बिजली आपूर्ति सुचारू नहीं हो पाई। इसकी वजह से उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ा। एसडीओ रामनगर अश्वनी कुमार ने बताया कि इस कालोनी में केबल से बिजली की सप्लाई है। एक फेस गायब है। लाइन में फाल्ट नहीं मिल पा रहा है। इसकी वजह से आपूर्ति प्रभावित हो रही है।

---------

रात में बार-बार ट्रि¨पग से हुई परेशानी

रात के समय बार-बार ट्रि¨पग की वजह से उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ा। सिविल लाइंस, रेलवे रोड, साकेत कालोनी, चंद्रपुरी, चावमंडी, रामनगर आदि क्षेत्रों में यह समस्या बनी रही। अवर अभियंता रमन कुमार ने बताया कि 220 केवीए बिजलीघर से ही बार-बार ट्रि¨पग होने के चलते स्थानीय बिजलीघर से आपूर्ति प्रभावित रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.