PreviousNext

आठ ट्रेन नही गई दून, यात्रियों फजीहत

Publish Date:Fri, 21 Apr 2017 09:17 PM (IST) | Updated Date:Fri, 21 Apr 2017 09:17 PM (IST)
आठ ट्रेन नही गई दून, यात्रियों फजीहतआठ ट्रेन नही गई दून, यात्रियों फजीहत
संवाद सहयोगी, हरिद्वार: मुरादाबाद मंडल की ओर से हरिद्वार-देहरादून के बीच 36 दिन के लिए ब्लॉक आनन-फान

संवाद सहयोगी, हरिद्वार: मुरादाबाद मंडल की ओर से हरिद्वार-देहरादून के बीच 36 दिन के लिए ब्लॉक आनन-फानन में लिए जाने का असर यात्रियों के ऊपर पड़ना शुरू हो गया है। शुक्रवार को भी हरिद्वार-देहरादून के बीच आठ ट्रेन रद्द रही। तीन अन्य ट्रेन रद्द होने के कारण यात्रियों को 42 डिग्री के बीच चिलचिलाती धूप में तमाम परेशानियां झेलनी पड़ी।

शुक्रवार को देहरादून में वॉशेबल एप्रॅन के निर्माण कार्य के चलते इंदौर, उत्तरांचल, कोच्चीवली, सुपरफास्ट एक्सप्रेस, उपासना, शताब्दी, ¨लक व काठगोदाम ट्रेन देहरादून तक नहीं जा सकी। जिसके चलते शताब्दी ट्रेन के यात्रियों को छोड़कर अन्य ट्रेनों के यात्रियों को लाइन में लगकर किराया रिफंड लेना पड़ा। यात्रियों को धूप में खड़े रहकर देहरादून जाने के लिए वाहनों का इंतजार करना पड़ा। वहीं पहले दिन तो शताब्दी ट्रेन के 90 यात्रियों को देहरादून तक जाने के लिए रेलवे की ओर से एसी बस का प्रबंध कराया गया। लेकिन विगत तीन दिनों से यात्रियों को रेलवे ने उनके हाल पर छोड़कर अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया है। जबकि रेलवे की ओर से यात्रियों को अधिक से अधिक सुविधाएं देने का दम भरा जाता है। इसके बावजूद यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं अंबाला में ट्रेन हादसे के चलते शुक्रवार को गंगानगर एक्सप्रेस, जनशताब्दी एक्सप्रेस व बांदीकुई-ऋषिकेश ट्रेन भी रद्द रहने से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। डीआरएम प्रमोद कुमार का कहना है कि यात्रियों की सुविधाओं के लिए रेलवे तत्पर है। शताब्दी ट्रेन को जल्द ही देहरादून तक भेजा जाएगा।

क्या कहते हैं यात्री

-दिल्ली से शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन में देहरादून के लिए बैठे थे। हरिद्वार पहुंचकर पता चला कि ट्रेन देहरादून तक नहीं जाएगी। यात्रियों के लिए रेलवे की ओर से कोई व्यवस्था न किया जाना ¨चता का विषय है।

सोहन लाल, दिल्ली

-देहरादून में बेटे के यहां जाना था। दिल्ली से देहरादून के लिए शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन का टिकट पूर्व में ही बुक कराया था। लेकिन, हरिद्वार आकर पता चला कि ट्रेन देहरादून तक कैंसिल है। धूप में खड़े रहने से परेशानियों का सामना करना पड़ा।

पार्वती देवी, बसंत विहार, दिल्ली

-छोटे-छोटे बच्चे साथ में हैं। जिसके चलते अधिक परेशानी हुई। रेलवे की ओर से निर्माण कार्य कराने के लिए यात्रियों को परेशानी में डाल दिया गया। ट्रेन कैंसिल होने की जानकारी पहले मिल जाती तो अपनी व्यवस्था कर ली जाती।

सुबोध उनियाल, गाजियाबाद

-परिवार के साथ देहरादून में बहन की शादी में जाना था। लेकिन, हरिद्वार में ही शताब्दी ट्रेन को कैंसिल कर दिया गया। स्टेशन से स्वयं ही वाहन का इंतजाम कर देहरादून जाना पड़ रहा है।

इशिका अरोड़ा, निवासी गाजियाबाद

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
    Web Title:(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

    कमेंट करें

    विकास कार्यो की प्रगति का लिया जायजापरिवार को बेहोश कर तांत्रिक ले उड़ा माल
    यह भी देखें