Move to Jagran APP

आरोपियों को राजनीतिक दबाव में बचा रही पुलिस

जागरण संवाददाता हरिद्वार: रानीपुर कोतवाली क्षेत्रांतर्गत हत्या के प्रयास के मामले में हमलावरों की गि

By Edited By: Published: Tue, 24 Jan 2017 07:49 PM (IST)Updated: Tue, 24 Jan 2017 07:49 PM (IST)
आरोपियों को राजनीतिक दबाव में बचा रही पुलिस
आरोपियों को राजनीतिक दबाव में बचा रही पुलिस

जागरण संवाददाता हरिद्वार: रानीपुर कोतवाली क्षेत्रांतर्गत हत्या के प्रयास के मामले में हमलावरों की गिरफ्तारी नहीं होने पर अल्वी शाही बिरादरी ने रोष जताया। पीड़ित पक्ष ने पुलिस पर राजनीति दबाव के चलते गिरफ्तारी नहीं करने का आरोप लगाया।

loksabha election banner

मंगलवार को प्रेस क्लब में आयोजित पत्रकारवार्ता में शाह अल्वी बिरादरी के उत्तराखंड प्रभारी प्रधान नसीम राणा व प्रदेश महासचिव फुरकान अहमद ने

बताया कि 26 अगस्त 2016 की सायं गांव गढ़ स्थित बाइक एजेंसी में ग्राम गढ़मीरपुर निवासी मुंतजीर पुत्र मुन्ना हसन गया था। साढ़े छह बजे जुबेर पुत्र स्व. राव मुजम्मिल, अता उल्लाह पुत्र राव नत्थू निवासी ग्राम गढ़मीरपुर, अजहर उर्फ बब्बू पुत्र राव सफदर, आमिर पुत्र राव सफदर वहां लाठी डंडे एवं सरिये से लैस होकर पहुंचे और मुंतजीर पर हमला कर दिया। इसमें मुंतजीर गंभीर रूप से घायल हो गया था। जिलाध्यक्ष जाहिर अली ने बताया कि इस मामले में आरोपियों के खिलाफ रानीपुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया था, लेकिन आरोपियों की गिरफ्तारी रानीपुर पुलिस द्वारा नहीं की गई। इसके बाद राजनीतिक दबाव एवं अधिकारियों से साठगांठ के बाद मुकदमे की विवेचना खानपुर थाना पुलिस को सौंप दी गई, जबकि उनकी ओर से मुकदमा ट्रांसफर की बात नहीं की गई थी। आरोप लगाया कि वन विभाग के उच्च अधिकारी, सरकार में दर्जाधारी एवं पुलिस अधिकारियों के दबाव में आरोपियों को बचाने की नियत से विवेचना ट्रांसफर की गई है। कहा कि आरोपी पक्ष लगातार धमकी देकर फैसला करने का दबाव बना रहा है। कहा कि कांग्रेस सरकार की कार्यप्रणाली से समाज में आक्रोश है। इसके चलते बिरादरी के द्वारा चुनाव में कांग्रेस के खिलाफ प्रचार किया जाएगा। मुंतजीर के भाई नसीम ने आरोपी पक्ष से सुरक्षा की गुहार लगाई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.