Move to Jagran APP

अनसुलझी हैं कई मौत गुत्थी

संवाद सहयोगी रुड़की: पुराने अनसुलझे मामलों को भूल जाना और नए मामलों के खुलासे में लग जाना शायद यही मि

By Edited By: Published: Mon, 29 Aug 2016 01:01 AM (IST)Updated: Mon, 29 Aug 2016 01:01 AM (IST)
अनसुलझी हैं कई मौत गुत्थी

संवाद सहयोगी रुड़की: पुराने अनसुलझे मामलों को भूल जाना और नए मामलों के खुलासे में लग जाना शायद यही मित्र पुलिस की आदत बन चुकी है। हत्या के मामलों में तो पुलिस ने ऐसा साबित भी किया है। हत्या के कई अनसुलझे मामले पुलिस ठंडे बस्ते में डालकर नए मामलों के खुलासों में लग गई है। जबकि पीड़ित परिवार के लोग आज भी इंसाफ के लिए पुलिस के चक्कर काट काटकर थक चुके है। भगवानपुर क्षेत्र के दो दोहरे हत्याकांड तो आज भी पुलिस के लिए चुनौती बने है। इनमें से एक दोहरे हत्याकांड की गूंज तो विधानसभा में भी गूंजी थी लेकिन इसके बावजूद पुलिस खुलासा कर पाने में नाकाम रही।

loksabha election banner

शहर से लेकर देहात तक कई ऐसे हत्याकांड है जिनका आज तक खुलासा नहीं हो सका है। कई हत्या के मामलों के तो कई बार जांच अधिकारी भी बदले जा चुके हैं लेकिन नतीजा सिफर रहा। भगवानपुर में चार साल पहले हुए वृद्ध दंपती की हत्या का मामला आज भी पुलिस फाइलों में दबा है। इस मामले की सीबीसीआईडी जांच भी हुई लेकिन हत्यारे नहीं पकड़े गए। परिजन भी खुलासे के लिए थानों में पुलिस अधिकारियों के चक्कर काट काटकर थक चुके हैं। दोहरे हत्याकांड मामले को दिवंगत कैबिनेट मंत्री सुरेंद्र राकेश ने विधानसभा में भी उठाया था। इसके बावजूद आज तक इसका खुलासा नहीं हो सका। इसके अलावा भी भगवानपुर में खेड़ी शिकोहपुर गांव में हुआ दोहरा हत्याकांड का भी आज तक खुलासा नहीं हो सका है। पुलिस इन दोनों मामलों को भूला चुकी है। रुड़की भी हत्या के दो मामलों का पुलिस खुलासा नहीं कर पाई है।

अनसुलझे हत्याकांड

-12 मई 2012 भगवानपुर के डाडा जालालपुर में साधुराम और पत्नी शमिला की हत्या

-5 फरवरी 2015 साऊथ सिविललाइंस में ट्रांसपोर्टर के बेटे अंकुर की लूट के बाद हत्या

-5फरवरी 2015 हरिद्वार हाईवे पर सोलानी पुल के नीचे मोहित हत्याकांड का मामला

-2 सितबंर 2015 को खेड़ी शिकोहपुर में सारिक और नूर की हत्या का मामला

-25 नवंबर 2015 में मंडावर चेकपोस्ट के पीछे बाग में अज्ञात महिला की हत्या का मामला

किसी भी हत्याकांड के मामले की जांच की फाइल बंद नहीं हुई है। पुलिस सभी मामलों की जांच कर रही है। इन मामलों का खुलासा भले ही अभी तक न हो सका हो लेकिन पुलिस अपनी तरफ से पूरे प्रयास कर रही है।

प्रमेंद्र डोबाल एसपी देहात रुड़की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.