Move to Jagran APP

दिल्ली से लूटी फारचूनर रखी, लुटेरों को छोड़ा, गिरी गाज

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: सिडकुल थाना पुलिस के दिल्ली से लूटी फॉरचूनर कार समेत बदमाशों को अवैध रूप

By Edited By: Published: Tue, 26 Jul 2016 11:24 PM (IST)Updated: Tue, 26 Jul 2016 11:24 PM (IST)
दिल्ली से लूटी फारचूनर रखी, लुटेरों को छोड़ा, गिरी गाज

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: सिडकुल थाना पुलिस के दिल्ली से लूटी फॉरचूनर कार समेत बदमाशों को अवैध रूप से कई दिन तक हिरासत में रखने का मामला सामने आया है। आरोप है कि सिडकुल पुलिस ने लूटेरों को छोड़ दिया, जबकि कार को अपने पास ही रखा। बताया गया कि इस मामले से उच्च अधिकारियों को भी अनजान रखा। अब मामला खुलने पर एसएसपी राजीव स्वरूप ने एएसपी की जांच रिपोर्ट के बाद एसओ ऋतुराज ¨सह रावत समेत चार पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है। वहीं, देर रात आइजी संजय गुंज्याल ने बताया कि स्थानान्तरण को फिलहाल यथावत रखने के आदेश दिए हैं।

loksabha election banner

7 जुलाई को मौर्या एन्कलेव दक्षिण दिल्ली से बदमाशों ने फॉरचूनर कार लूट ली थी। इस कार को लेकर बदमाश हरिद्वार पहुंचे थे। बताया गया कि सिडकुल थाना पुलिस ने कोर्ट चौकी के पास से कार व लुटेरों को पकड़ लिया था। इस दौरान दो बदमाश फरार हो गए जबकि दो बदमाशों को हिरासत में लिया था। बताया गया कि पुलिस ने कुछ दिनों तक दोनों लुटेरों को हिरासत में अवैध रूप से रखा और सूचना भी उच्च अधिकारियों को नहीं दी थी। इसकी जानकारी किसी ने एसएसपी राजीव स्वरूप को दी। इस पर एसएसपी ने एएसपी (आइपीएस) रामचंद्र राजगुरु को जांच के आदेश दिए। जांच में आरोपों की पुष्टि हुई। एसएसपी ने एसओ ऋतुराज ¨सह रावत, कोर्ट चौकी प्रभारी दारोगा दीपक कठैत, सिपाही र¨वद्र व बलवंत को लाइन हाजिर कर दिया। एसएसपी के मुताबिक जांच अधिकारी ने शिकायत को सही पाया जिस पर कार्रवाई की गई है। मामले की पूरी जांच एसपी ग्रामीण प्रमेंद्र ¨सह डोबाल को दी है। एसओ ऋतुराज का कहना था कि गाड़ी आज ही पकड़ी है और आज ही उच्च अधिकारियों (एसपी सिटी) के संज्ञान में लाते हुए उसे दाखिल कर दिया है। कोई गलत काम नहीं किया है। एसपी सिटी नवनीत सिंह ने बताया कि सिडकुल एसओ ने मंगलवार को जानकारी दी,जिसमें बताया गया कि कार दाखिल की जा रही है। लेकिन कांवड़ यात्रा के चलते इसकी जानकारी तुरंत एसएसपी को मैं नहीं दे सका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.