Move to Jagran APP

धोखाधड़ी प्रकरण की विवेचना शुरू

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: पाकिस्तान की जेल में मौत का शिकार हुए सरबजीत की बहन की ओर से पति समेत दो

By Edited By: Published: Wed, 29 Jun 2016 09:27 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jun 2016 09:27 PM (IST)
धोखाधड़ी प्रकरण की विवेचना शुरू

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: पाकिस्तान की जेल में मौत का शिकार हुए सरबजीत की बहन की ओर से पति समेत दो के खिलाफ दर्ज कराए गए धोखाधड़ी के मुकदमे की विवेचना दारोगा दिलमोहन बिष्ट को सौंपी गई है। विवेचना अधिकारी ने बुधवार को मुकदमे से संबंधित दस्तावेज कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

मंगलवार को तरनतारन भीखी¨पड पंजाब निवासी दलबीर कौर ने ज्वालापुर कोतवाली में पति बलदेव ¨सह एवं शवींद्र कौर निवासी तरनतारन भीखी¨पड पंजाब के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया था। दलबीर का पति हरिद्वार कारागार में पुराने मामले में बंद है। दलबीर कौर ने बताया कि कुछ दिनों पहले शारदानगर निवासी देवराज चौहान उनसे मिलने आया था। देवराज ने दलबीर कौर से पूछा था कि वह बलदेव ¨सह की पत्नी है, जिस पर उसने हामी भरी दी थी। देवराज ने दलबीर कौर को एक फोटो दिखाकर बताया कि बलदेव ¨सह ने उक्त महिला को अपनी पत्नी बताया है। देवराज ने दलबीर कौर को बताया कि बलदेव ¨सह ने वर्ष 2002 में उसके बेटे अश्वनी चौहान के नाम से एक भूमि का बैनामा किया था। एक अन्य भूमि का टुकड़ा दूसरे बेटे के नाम कराया था। इसके बाद दलबीर कौर ज्वालापुर कोतवाली पहुंची और मामले की जानकारी दी। दलबीर कौर ने बताया कि प्रकरण को लेकर रजिस्ट्रार कार्यालय में जानकारी जुटाई गई, जिसमें पता चला कि बैनामे में लगा फोटो शवींद्र कौर नामक महिला का है। शवींद्र बलदेव ¨सह की परिचित है। आरोप लगाया कि शवींद्र कौर उसके पति बलदेव ¨सह का धोखाधड़ी के मामलों में सहयोग करती है। सीओ जेपी जुयाल ने बताया कि दलबीर कौर ने अपने पति बलदेव ¨सह व शवींद्र के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है। इस संबंध में जांच पड़ताल की गई है। बताया कि मामले की विवेचना दारोगा दिलमोहन बिष्ट को सौंपी गई है। उधर, दलबीर कौर ने बताया कि बलदेव ¨सह उस पर झूठे आरोप लगाता है। बताया कि बलदेव ¨सह दबाव बनाकर सरबजीत के बच्चों को मिली धनराशि में से 25 लाख रुपये हड़पना चाहता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.