Move to Jagran APP

अतिक्रमण ने लील लिए सड़क-फुटपाथ

संवाद सहयोगी, हरिद्वार: हर दिन बढ़ रहे अतिक्रमण ने शहर की सड़कों को गलियों में तब्दील कर दिया है। स्थ

By Edited By: Published: Wed, 29 Jun 2016 09:01 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jun 2016 09:01 PM (IST)
अतिक्रमण ने लील लिए सड़क-फुटपाथ

संवाद सहयोगी, हरिद्वार: हर दिन बढ़ रहे अतिक्रमण ने शहर की सड़कों को गलियों में तब्दील कर दिया है। स्थिति यह है कि 10-15 फुट चौड़ी सड़कें सात-आठ फुट तक सिमट गई है। एक अतिक्रमण की वजह से शहरवासियों को कई तरह की दिक्कतें झेलनी पड़ रही है। मगर नहीं प्रशासनिक अधिकारी और नहीं नगर निगम इस मामले में संजिदा दिख रहे हैं।

loksabha election banner

अतिक्रमण को लेकर किसी तरह की सख्ती नहीं होने से इस समस्या से निजात नहीं मिल रहा है। अति व्यस्त हरकी पैड़ी, हाथी पुल, रोड़ी बेलवाला, सीसीआर, मेला नियंत्रण भवन के आस पास के क्षेत्र अतिक्रमण के जद में आ गए हैं। व्यापारियों ने दुकान का आधा से ज्यादा सामान फुटपाथ पर सजा रखा है। यहां से गुजरना लोगों के लिए किस चुनौती से कम नहीं है। वहीं हरकी पैड़ी के पास से भीमगोड़ा जाने वाली सड़क तथा जिला चिकित्सालय परिसर में अवैध रूप से पार्किंग शुल्क वसूला जा रहा है। अतिक्रमण व अवैध पार्किंग पर पुलिस व प्रशासन शोर मचाने से ज्यादा कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है।

यहां है अवैध पार्किंग व अतिक्रमण भूपतवाला, खड़खड़ी, भीमगोड़ा, अपर रोड, हरकी पैड़ी, रोड़ी बेलवाला, बैरागी कैंप, रोडवेज स्टेशन के पास, मेला अस्पताल, ऋषिकुल चौक, पुराना रानीपुर मोड़, चंद्राचार्य चौक, सिटी हॉस्पिटल के सामने, शंकर आश्रम सहित ज्वालापुर क्षेत्र। सिटी मजिस्ट्रेट जयभारत सिंह का कहना है कि नगर निगम की टीम के साथ कुछ दिन पूर्व ही ऋषिकुल मैदान के पास अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया था। अन्य जगह भी जल्द ही अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.