Move to Jagran APP

बिना अनुमति आइआइटी प्रशासन ने कराई खुदाई

जागरण संवाददाता, रुड़की: नीति नगर में आइआइटी की ओर से बिना अनुमति के कराए जा रहे निर्माण कार्य को लेक

By Edited By: Published: Tue, 09 Feb 2016 08:07 PM (IST)Updated: Tue, 09 Feb 2016 08:07 PM (IST)
बिना अनुमति आइआइटी  प्रशासन ने कराई खुदाई

जागरण संवाददाता, रुड़की: नीति नगर में आइआइटी की ओर से बिना अनुमति के कराए जा रहे निर्माण कार्य को लेकर प्रशासन सख्त हो गया है। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने जांच पड़ताल के बाद आइआइटी प्रशासन को नोटिस भेजा है। संतोषजनक जवाब न मिलने पर जुर्माने की कार्रवाई हो सकती है।

loksabha election banner

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट मंगेश घिल्डियाल ने बताया कि आइआइटी प्रशासन की ओर से सिविल लाइंस के नीति नगर में बडे़ पैमाने पर जमीन की खुदाई की जा रही है। इस बारे में कुछ लोगों ने शिकायत की थी कि बिना अनुमति के यह सब किया जा रहा है। इस पर उन्होंने नायब तहसीलदार के नेतृत्व में राजस्व विभाग की टीम को मौके पर भेजकर जांच-पड़ताल कराई तो पाया कि बिना अनुमति के खुदाई की जा चुकी है। करीब 20 हजार 583 घन मीटर खुदाई हो चुकी है। राजस्व टीम ने इसकी रिपोर्ट उन्हें दी। इसके आधार पर आइआइटी प्रशासन को एक नोटिस जारी कर दिया गया है। इसके बाद जुर्माना लगाने की प्रक्रिया का शुरु कर दिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि इस स्थान पर आइआइटी प्रशासन पीएचडी करने वाले अभ्यर्थियों के लिये हॉस्टल का निर्माण करा रहा है।

एचआरडीए को भी की गई शिकायत

इस मामले में अथक फाउंडेशन की ओर से एक शिकायत रुड़की-हरिद्वार विकास प्राधिकरण से भी की गई थी। इसमें कहा गया कि नीति नगर में निर्माण कार्य नियमों की अनदेखी कर किया जा रहा है लेकिन प्राधिकरण की ओर से इस बाबत कोई कार्रवाई नहीं की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.