Move to Jagran APP

किसानों ने बनाया तहसीलदार को बंधक

संवाद सूत्र, भगवानपुर : इकबालपुर चीनी मिल की ओर से क्षेत्र के किसानों का भुगतान न होने से नाराज भाकि

By Edited By: Published: Fri, 04 Sep 2015 05:46 PM (IST)Updated: Fri, 04 Sep 2015 05:46 PM (IST)
किसानों ने बनाया तहसीलदार को बंधक

संवाद सूत्र, भगवानपुर : इकबालपुर चीनी मिल की ओर से क्षेत्र के किसानों का भुगतान न होने से नाराज भाकियू कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को भगवानपुर तहसील मुख्यालय पहुंचकर धरना-प्रदर्शन किया। इसके बाद किसानों ने तहसीलदार को बंधक बना लिया और प्रशासन पर चीनी मिल के हितों की रक्षा करने का आरोप लगाया। किसान काफी देर तक नारेबाजी करते रहे, बाद में तहसीलदार ने किसी तरह से किसानों को समझा-बुझाकर शांत कराया।

loksabha election banner

जुलाई माह में शासन के निर्देश पर भगवानपुर तहसील प्रशासन ने इकबालपुर चीनी मिल के गोदाम सीज कर दिये थे। इसके बाद से इकबालपुर चीनी मिल न तो गन्ने का भुगतान कर रही है और न ही प्रशासन चीनी को बिकवाकर किसानों का भुगतान दिलवा रहा है। इससे किसानों में नाराजगी है। शुक्रवार को भाकियू टिकैत गुट के गढ़वाल मंडल अध्यक्ष संजय चौधरी के नेतृत्व में किसान ट्रैक्टर-ट्राली में सवार होकर भगवानपुर तहसील पहुंच गये और धरना दिया। किसानों ने आरोप लगाया कि प्रशासन किसानों की समस्या को लेकर गंभीर नहीं है। किसानों को अभी तक न तो बारिश और ओलावृष्टि में बर्बाद हुई फसलों का मुआवजा मिल पाया है और न ही बकाया गन्ने का भुगतान। सरकार ने किसानों को जो 100 करोड़ रुपये देने की बात कही, वह भी हवा-हवाई है, अभी तक किसानों को भुगतान नहीं मिल पाया। इसके बाद किसानों ने उप जिलाधिकारी से मिलने की कोशिश की लेकिन वह तहसील में मौजूद नहीं मिले। इसके बाद किसान नारेबाजी करते हुये तहसीलदार के कक्ष पर पहुंच गये। किसानों ने जमकर हंगामा किया और तहसीलदार चित्र कुमार त्यागी को बंधक बना लिया। किसानों ने आरोप लगाया कि तहसील प्रशासन सील की गई चीनी को बिकवाकर किसानों का भुगतान दिलवाये, क्यों इस मामले में हीलाहवाली बरती जा रही है। काफी देर तक किसान प्रदर्शन करते रहे। इसी बीच तहसीलदार चित्र कुमार त्यागी ने किसानों को समझाया कि वह एक सप्ताह के अंदर इस मामले में कार्रवाई करेंगे, तब कहीं जाकर किसान शांत हुये। इस मौके पर भाकियू के प्रदेश प्रवक्ता विजय शास्त्री, रवि चौधरी, सोमवीर ¨सह, शेर अली, ओमप्रकाश, मेजर राणा, देशराज, हनीफ, विवेक, नाथीराम, यशपाल, कंवरपाल आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.