Move to Jagran APP

चैंपियन समर्थकों ने किया हाइवे जाम

जागरण संवाददाता, रुड़की: देहरादून से लौटते समय विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के काफिले पर हुए हमले

By Edited By: Published: Sun, 03 May 2015 04:31 PM (IST)Updated: Sun, 03 May 2015 04:31 PM (IST)
चैंपियन समर्थकों ने किया हाइवे जाम

जागरण संवाददाता, रुड़की: देहरादून से लौटते समय विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के काफिले पर हुए हमले के मामले में उनके समर्थकों का गुस्सा शांत होने का नाम नहीं ले रहा। रविवार को सैकड़ों समर्थकों ने विरोध जुलूस निकालते हुए दिल्ली-हरिद्वार राजमार्ग को जाम कर दिया। जिससे लोगों को परेशानी हुई। बाद में समर्थकों ने एसडीएम को ज्ञापन दिया और दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की।

prime article banner

शनिवार को रामपुर गांव के समीप विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के काफिले पर 40-50 लोगों ने हमला कर दिया था। उनकी सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों, चेतक पुलिस के जवानों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा गया। रविवार को चैंपियन के सैकड़ों समर्थकों ने गंगनहर किनारा स्थित चैंपियन के आवास से एक विरोध जुलूस निकाला। नारेबाजी करते हुए समर्थक कचहरी स्थित ज्वाइंट मजिस्ट्रेट आवास के पास पहुंचे। इसके बाद समर्थक दिल्ली-हरिद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग पर धरना देकर बैठ गए। उन्होंने कहा कि चैंपियन पर हमला करने वाले दोषियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाए। साथ ही सभी दोषियों को गिरफ्तार करते हुए चैंपियन की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों की संख्या को दोगुना किया जाए। इसी बीच एसडीएम मोहम्मद नासिर और एएसपी प्रहलाद नारायण मीणा मौके पर पहुंचे और समर्थकों को हाइवे से हटने के लिए कहा। इसके बाद समर्थकों ने सीएम को संबोधित एक ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। इस मौके पर प्रदीप, उमेश, सचिन चौधरी, बंगाल सिंह, अरशद, सत्तार, मनोज, नरेश बालियान आदि मौजूद रहे।

---------

कई संगठनों ने चैंपियन पर हुए हमले की निंदा की

रुड़की। विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के काफिले पर हुए हमले की कई संगठनों ने निंदा की है। गुर्जर मिलन समिति हरिद्वार की बैठक में समिति के पदाधिकारियों ने कहा कि इस हमले की जितनी भी निंदा की जाए वह कम है। इस मौके पर चौधरी सोपाल सिंह, विजयपाल सिंह, औंकार सिंह चौहान, राजेन्द्र सिंह, बाबूराम पंवार, बालेश सिंह, बाबूराम पंवार, जगत सिंह आर्य, शिवकुमार, डॉ. विरेन्द्र सिंह, केपी सिंह, कटार सिंह आदि मौजूद रहे। उत्तराखंड किसान मोर्चा की सिविल लाइंस में हुई बैठक में चैंपियन के काफिले पर हुए हमले की निंदा करते हुए कहा कि जब विधायक सुरक्षित नहीं है तो आम आदमी की सुरक्षा क्या होगी, इसका सहज ही अनुमान लगाया जा सकता है। उन्होंने इस मामले में सख्त कार्रवाई किये जाने की मांग उठाई। इस मौके पर मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुलशन रोड, आजम, जिलाध्यक्ष महकार सिंह, पप्पू भाटिया, नरेश आदि मौजूद रहे। भाजपा अनुसूचित मोर्चा के प्रदेश सचिव देशराज कर्णवाल ने इस मामले की निंदा करते हुए कार्रवाई किये जाने की मांग की। पूर्व चेयरमैन सुरेन्द्र सिंह पनियाला ने भी घटना की निंदा की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.