Move to Jagran APP

खनन माफिया पर सख्ती

जागरण संवाददाता, रुड़की: मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि उनकी सरकार ने बाहरी राज्यों के खनन माफिया

By Edited By: Published: Fri, 28 Nov 2014 03:57 AM (IST)Updated: Thu, 27 Nov 2014 06:17 PM (IST)
खनन माफिया पर सख्ती

जागरण संवाददाता, रुड़की: मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि उनकी सरकार ने बाहरी राज्यों के खनन माफिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई शुरू की है। इसी की बौखलाहाट के चलते एएसपी पर फायरिंग हुई है। इस मामले में ठोस कार्रवाई होगी। उन्होंने हरिद्वार की उपेक्षा किए जाने के आरोप को सिरे से नकार दिया।

loksabha election banner

संसदीय सचिव एवं विधायक फुरकान अहमद के यहां शादी समारोह में शामिल होने के बाद मुख्यमंत्री नगर विधायक प्रदीप बत्रा के आवास पर पहुंचे। यहां पर पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार खनन माफिया के खिलाफ बडे़ पैमाने पर कार्रवाई कर रही है, जिसकी वजह से बाहरी राज्यों के खनन माफिया में खलबली मची हुई है। उन्होंने कहा कि एएसपी पर हुई फायरिंग के मामले को प्रदेश सरकार ने पूरी गंभीरता के साथ लिया है, इस मामले में सख्त कार्रवाई होगी।

हरिद्वार की उपेक्षा किए जाने के आरोप पर उन्होंने कहा कि यह सरासर गलत है। हरिद्वार की जनता ने उन्हें जो प्यार दिया है, उसे कभी नहीं भुलाया जा सकता। जिले के सर्वागीण विकास के लिए उनकी सरकार पूरा काम कर रही है। पूर्व सीएम विजय बहुगुणा के सरकार के कामकाज पर नाखुशी जताने के मामले से संबंधित सवाल पर मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि विजय बहुगुणा सम्मानित एवं वरिष्ठ नेता हैं, समय-समय पर वह सरकार का मार्गदर्शन कर रहे हैं। उनके मार्ग निर्देशन में सरकार काम कर रही है।

गन्ने के सवाल पर चुप्पी साध गए सीएम

चीनी मिलों के चालू होने एवं किसानों के बकाया भुगतान पर मुख्यमंत्री हरीश रावत पूरी तरह से चुप्पी साध गए। पत्रकारों के इस सवाल का उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया और चले गए।

मोदी सरकार पर साधा निशाना

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि भाजपा ने आम आदमी को जो सपने दिखाए थे, वह सब खजूर के पेड़ पर लटका दिए हैं। आम आदमी की समझ में अब आ गया है कि उन्हें भाजपा ने किस तरह से धोखा दिया है।

सीएम साहब मेरी बेटी को दिलवाओ

नगर विधायक प्रदीप बत्रा के आवास पर ढंडेरा के वारिस अली ने आरोप लगाया कि छह साल पहले उसकी बेटी का अपहरण हो गया। देहरादून से लेकर दिल्ली तक वह बेटी की बरामदगी के लिए गुहार लगा रहा है लेकिन पुलिस उसकी कोई मदद नहीं कर रही है। इस पर सीएम ने एसएसपी हरिद्वार को मौके पर बुलाकर कार्रवाई के निर्देश दिए।

लैंडिंग का स्थान बदला

प्रशासन ने मुख्यमंत्री हरीश रावत के हेलीकॉप्टर लैंडिंग के लिए पहले आइआइटी रुड़की के स्टेडियम में हैलीपैड बनाया था। बाद में नागरिक उड्डयन के महानिदेशक ने आइआइटी में हेलीकॉप्टर के उतारने की अनुमति देने से इन्कार कर दिया। इस पर प्रशासन को आनन-फानन रुड़की के नेहरू स्टेडियम में हैलीपेड बनाना पड़ा। इसके बाद वहां पर मुख्यमंत्री का हेलीकाप्टर उतारा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.