Move to Jagran APP

बोर्ड बैठक में हंगामा, नोकझोंक

जागरण संवाददाता रुड़की: कांवड़ व रमजान के लिए नगर निगम बोर्ड की स्वीकृति के बगैर विद्युत उपकरणों की

By Edited By: Published: Wed, 26 Nov 2014 08:03 PM (IST)Updated: Wed, 26 Nov 2014 08:03 PM (IST)
बोर्ड बैठक में हंगामा, नोकझोंक

जागरण संवाददाता रुड़की:

loksabha election banner

कांवड़ व रमजान के लिए नगर निगम बोर्ड की स्वीकृति के बगैर विद्युत उपकरणों की खरीद किए जाने के मामले में बुधवार को पार्षदों ने जमकर हंगामा काटा। इसके अलावा अन्य मामलों में भी पार्षदों ने हंगामा किया। हंगामा बढ़ता देख मेयर ने भी एकाएक बैठक समाप्ति की घोषणा कर डाली। उनके पीछे-पीछे मुख्य नगर अधिकारी भी बैठक से बाहर निकल गए।

बुधवार को साढ़े ग्यारह बजे नगर निगम बोर्ड बैठक शुरू हुई। सहायक नगर अधिकारी उत्तम सिंह नेगी ने सर्वप्रथम कार्यकारिणी की बैठक में पास हुए प्रस्तावों को रखा जिसे बोर्ड ने मंजूरी प्रदान की। एसएनए ने 13 वें वित्त आयोग के अंतर्गत धनराशि से क्रय किए जाने वाले विद्युत व स्वास्थ्य विभाग के संबंधित उपकरणों की जानकारी दी, जिस पर पार्षद प्रद्युम्मन ने सामान की सूची बोर्ड के समक्ष रखने की बात कही। एसएनए ने सूची प्रस्तुत की जिसके बाद प्रस्ताव पारित किया गया। वहीं, प्रस्ताव संख्या 53 में एसएनए ने कांवड़ मेला व रमजान को मद्देनजर रखते हुए 14 लाख 15 हजार 550 रुपये से विद्युत उपकरण खरीदने की बात कही। इस प्रस्ताव पर पार्षद फजलुरहमान ने कहा कि उक्त धनराशि से वार्ड में कोई सामग्री नहीं लगी है, जिस पर पथ प्रकाश प्रभारी राजीव भटनागर को रजिस्टर लेकर बुलाया। रजिस्टर में लाइट आदि लगने की जानकारी दी गई, लेकिन पार्षद फजलुरहमान ने विद्युत उपकरण न लगने की बात कही। पार्षद दिनेश शर्मा ने वार्ड में स्ट्रीट लाइट सही करने वाले कर्मचारियों के लाइट ठीक न करने की बात कही। पार्षद शशी शर्मा ने वार्ड में अतिरिक्त स्ट्रीट लाइट लगाने की मांग की। इस प्रस्ताव को लेकर मेयर यशपाल राणा व पार्षद फजलुरहमान के बीच नोकझोंक भी हुई। पार्षद प्रद्युम्मन ने कहा कि बिना टेंडर के सामग्री खरीदी गई। प्रस्ताव को पूर्व की बैठक में तक नहीं रखा गया।

एमएनए की गाड़ी पर हंगामा

बैठक के दौरान मेयर के लिए इनोवा, एमएनए व एसएनए के लिए बोलेरो जीप खरीदने का पार्षद प्रद्युम्मन ने विरोध किया। उन्होंने कहा कि निगम में स्थाई एमएनए नहीं है। ऐसे में एमएनए के लिए गाड़ी खरीदने का कोई औचित्य नहीं है। एमएनए प्रत्यूष सिंह ने कहा कि एमएनए के लिए वाहन निरीक्षण के लिए जरूरी है। इस प्रस्ताव को शासन से मंजूरी मिलने के बाद ही खरीदा जाएगा।

प्रस्ताव केंद्र को भेजेंगे

सालियर में ट्रीटमेंट प्लांट लगाने का प्रस्ताव भारत सरकार को भेजने का प्रस्ताव रखा गया। इसमें करीब तैंतीस करोड़ का खर्च आएगा। इस प्रस्ताव को बोर्ड ने सहमति दी। प्रस्ताव संख्या 55 पर अन्य विषय नगर प्रमुख की अनुमति पर पार्षद प्रद्युम्मन ने विरोध किया। उन्होंने कहा कि इस प्रस्ताव में नंबर लिखने का औचित्य नहीं है।

इन पर भी आपत्ति

-पार्षद चंद्रप्रकाश बाटा ने आवारा पशुओं के लिए कांजी हाउस न खाली कराने पर रोष जताया।

-काशीपुरी में निर्माणाधीन सामुदायिक केंद्र के विवाद मामले में पंद्रह लाख की धनराशि रुड़की ब्लॉक को दिए जाने की बात कही। प्रस्ताव पर पार्षद प्रद्युम्मन ने आपत्ति जताई। एसएनए ने बताया कि विभागों ने आपसी सहमति कर यह निर्णय लिया है।

पार्षद पति व रिश्तेदार रहे मौजूद

नगर निगम में आयोजित बोर्ड की बैठक में पार्षद पति व रिश्तेदार भी मौजूद रहे। इनमें पार्षद अनीसा का बेटा बैठक में ही रहा। जबकि मुख्यनगर अधिकारी के आने के कुछ पार्षद पति वहां से खिसक लिए।

..और चल दिए मेयर

मैं बोर्ड की बैठक की अध्यक्षता कर रहा हूं, इसलिए बैठक समाप्त की जाती है। जैसे ही यह बात नगर निगम मेयर यशपाल राणा ने कही तो मुख्य नगर अधिकारी प्रत्यूष सिंह समेत अन्य पार्षद सकते में आ गए। सवाल व जवाब का दौर चल रहा था, लेकिन अचानक से जब पार्षद रविंद्र खन्ना ने माइक लेकर एडीबी की लापरवाही पर सवाल करने की कोशिश की तो मेयर ने बैठक की समाप्ति की घोषणा कर डाली। इससे पार्षद रविंद्र खन्ना का सवाल भी पूरा नहीं हो पाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.