Move to Jagran APP

सहारनपुर के दंगों पर उत्तराखंड भी सतर्क

By Edited By: Published: Sun, 27 Jul 2014 12:59 AM (IST)Updated: Sun, 27 Jul 2014 12:59 AM (IST)
सहारनपुर के दंगों पर उत्तराखंड भी सतर्क

राज्य ब्यूरो, देहरादून: सहारनपुर में हुई सांप्रदायिक हिंसा को देखते हुए पुलिस ने उत्तराखंड के चार जिलों में अलर्ट जारी कर दिया है। हरिद्वार, देहरादून, ऊधमसिंह नगर और नैनीताल में अधिकारियों को विशेष सतर्कता के निर्देश जारी किए गए हैं। इन जिलों में अतिरिक्त पीएसी भी तैनात की गई है। बार्डर क्षेत्रों में लगातार गश्त बढ़ाने के साथ ही मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में फ्लैग मार्च किया जाएगा। अपर पुलिस महानिदेशक राम सिंह मीणा कुमाऊं जाकर हालात पर नजर रखेंगे तो डीआइजी गढ़वाल अमित सिन्हा हरिद्वार जाकर व्यवस्था का जायजा लेंगे।

loksabha election banner

शनिवार को सहारनपुर में भड़के सांप्रदायिक बवाल को देखते हुए उत्तराखंड पुलिस दोपहर में ही हरकत में आ गई थी। शासन स्तर पर हुए मंथन के बाद प्रदेश के चार जिलों को हाई अलर्ट पर रखने के निर्देश जारी किया गया। हरिद्वार और देहरादून की सीमाएं सहारनपुर से जुड़ी होने के चलते यहां अतिरिक्त सावधानी रखने के निर्देश जारी किए गए हैं। पुलिस यहां लगातार गश्त पर रहेगी। सभी चार जिलों में पीएसी की अतिरिक्त कंपनी भी तैनात की गई हैं। इसके तहत देहरादून में पांच, ऊधमसिंह नगर में तीन और हरिद्वार और नैनीताल में दो-दो कंपनी पीएसी की लगाई गई है। सभी संवेदनशील और मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में अधिकारियों को लगातार गश्त करने के निर्देश दिए गए हैं। अफवाह फैलाने व माहौल बिगाड़ने वाले तत्वों पर नजर रखने के साथ ही इनके खिलाफ कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में शांति कायम रखने का संदेश देने के लिए लगातार फ्लैग मार्च किए जाएंगे। इसके अलावा खुफिया एजेंसियों को भी पूरी सतर्कता रखने के निर्देश दिए हैं। बाहर से आने वालों पर भी पुलिस की विशेष नजर रहेगी, ताकि कोई यहां आकर शांति व्यवस्था भंग करने का प्रयास न कर सके।

पुलिस अपर महानिदेशक राम सिंह मीणा ने कहा कि सहारनपुर की घटना को देखते हुए उत्तराखंड के चार जिलों में अलर्ट जारी किया गया है। हरिद्वार और देहरादून के बार्डर जिलों में विशेष सावधानी रखने के निर्देश जारी किए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.