Move to Jagran APP

स्कूल के निलंबित कर्मी ने की आत्महत्या, हंगामा

By Edited By: Published: Tue, 16 Sep 2014 10:07 PM (IST)Updated: Tue, 16 Sep 2014 10:07 PM (IST)
स्कूल के निलंबित कर्मी ने 
की आत्महत्या, हंगामा

जागरण संवाददाता, देहरादून: कर्नल ब्राउन स्कूल के एक निलंबित कर्मी ने जहर खाकर जान दे दी। परिजन शव लेकर स्कूल के बाहर पहुंचे और जमकर हंगामा किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह हंगामा शांत कराया। परिजनों का आरोप था कि स्कूल प्रशासन के उत्पीड़न की वजह से ही कर्मी ने जान दी। मृतक की पत्नी ने एक शिक्षिका के विरुद्ध तहरीर दी है।

loksabha election banner

मामला मंगलवार सुबह डालनवाला क्षेत्र में सामने आया। यहां कर्नल ब्राउन स्कूल के परिसर में चतुर्थ श्रेणी संविदा कर्मी लोकमणी परिवार समेत रह रहा था। कुछ साल पहले स्कूल प्रशासन ने अनियमितता के आरोप में लोकमणी को नौकरी से हटा दिया था। बावजूद इसके वह स्कूल द्वारा आवंटित आवास में ही रहता रहा। आरोप है कि अब स्कूल प्रशासन उस पर मकान खाली करने का दबाव बना रहा था। बीती चार अगस्त को बारिश में मकान की दीवार भी गिर गई थी। इसकी शिकायत लोकमणि ने स्कूल प्रशासन से की, लेकिन इसे अनदेखा कर दिया गया। लोकमणी बीते कुछ दिनों से तनाव में था। इसी तनाव में सोमवार देर रात उसने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों ने जब मंगलवार सुबह उसे अचेत पाया तो उनके होश उड़ गए। अस्पताल में चिकित्सकों ने लोकमणी को मृत घोषित कर दिया। शाम को परिजन शव लेकर स्कूल के बाहर आ पहुंचे और हंगामा करने लगे। मृतक की पत्नी आशा देवी का आरोप है कि स्कूल की एक शिक्षिका दो दिन पहले उनके घर आई थी। शिक्षिका ने लोकमणी से अकेले में वार्ता की। इसके बाद से लोकमणी डरा हुआ और तनाव में था। स्कूल के बाहर हंगामे की सूचना पर डालनवाला इंस्पेक्टर अनिल जोशी फोर्स समेत वहां पहुंचे और किसी तरह भीड़ को समझाया। आशा देवी ने शिक्षिका के विरुद्ध आत्महत्या के लिए उकसाने व उत्पीड़न की तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.