PreviousNext

चमोली से लेकर पिथौरागढ़ तक चोटियों पर बर्फबारी

Publish Date:Mon, 20 Mar 2017 09:38 AM (IST) | Updated Date:Tue, 21 Mar 2017 05:05 AM (IST)
चमोली से लेकर पिथौरागढ़ तक चोटियों पर बर्फबारीचमोली से लेकर पिथौरागढ़ तक चोटियों पर बर्फबारी
बर्फबारी के कारण चमोली से लेकर पिथौरागढ़ तक की चोटियां फिर बर्फ से लकदक हो गईं। बर्फबारी से चमोली, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ जिलों के निचले इलाकों में ठंड बढ़ गई है।

देहरादून, [जेएनएन]: उत्तराखंड में मौसम ने फिर करवट बदली और इसके साथ ही रविवार को चमोली से लेकर पिथौरागढ़ तक की चोटियां फिर बर्फ से लकदक हो गईं। बर्फबारी से चमोली, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ जिलों के निचले इलाकों में ठंड बढ़ गई है। उधर, मौसम विभाग की मानें तो सोमवार से अगले तीन दिन सूबे में मौसम साफ रहेगा। इस दरम्यान पारे में उछाल की भी संभावना है।
मौसम को लेकर जैसा पूर्वानुमान था, उसने रविवार को वैसा ही रंग दिखाया। चमोली जिले में सुबह से सूरज और बादलों की आंखमिचौनी के बाद शाम को घटाएं घिर आईं। इसके साथ ही बदरीनाथ व हेमकुंड साहिब सहित ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हुई, जबकि निचले क्षेत्रों में हल्की बूंदाबांदी। 
वहीं, रुद्रप्रयाग जिले की बात करें तो वहां भी दोपहर बाद मौसम का मिजाज बदला और फिर केदारनाथधाम में शुरू हुआ बर्फबारी का सिलसिला देर शाम तक चलता रहा। यही नहीं, मद्महेश्वर व तुंगनाथ घाटी में भी हिमपात हुआ। जिले में कई स्थानों पर जोरदार बारिश भी पड़ी।
पिथौरागढ़ जिले में भी दोपहर बाद उच्च हिमालयी क्षेत्र की पंचाचूली, छिपलाकेदार, राजरंभा सहित मिलम, दारमा और व्यास घाटी में हिमपात हुआ। कैलास मानसरोवर यात्रा मार्ग में छियालेख से लेकर चीन सीमा लिपूलेक तक देर शाम तक हिमपात का क्रम जारी था। जिले के कई हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी हुई तो कहीं पर तेज गरज के साथ बौछारें पड़ीं।
मौसम के इस रुख से पर्वतीय इलाकों में ठंडक बढ़ गई है। इधर, मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि जम्मू-कश्मीर से गुजरे पश्चिमी विक्षोभ और स्थानीय कारकों के सक्रिय होने से पर्वतीय जिलों में बर्फबारी हुई। उन्होंने बताया कि सोमवार से सूबे में मौसम शुष्क रहेगा।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Snowfall on Peaks from Chamoli to Pithauragarh(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

नई त्रिवेंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान, खुलेगी कंडी रोडकरोड़ों की ठगी में फरार महिला गिरफ्तार, पति अभी है फरार
यह भी देखें