Move to Jagran APP

यहां सड़कें दे रही जख्म, अब जनता ने लिया ये निर्णय

कैंट क्षेत्र की सड़कों पर बने गड्ढों में चोली-दामन का रिश्ता बन गया है। गड्ढे दुर्घटना को निमंत्रण दे रहे हैं। अब यहां के लोग नेताओं को घेरने की तैयारी कर रहे हैं।

By BhanuEdited By: Published: Sat, 21 Jan 2017 11:17 AM (IST)Updated: Sun, 22 Jan 2017 07:30 AM (IST)
यहां सड़कें दे रही जख्म, अब जनता ने लिया ये निर्णय
यहां सड़कें दे रही जख्म, अब जनता ने लिया ये निर्णय

देहरादून, [जेएनएन]: कैंट विधानसभा क्षेत्र और वहां सड़कों पर बने गड्ढों में तो मानो चोली-दामन का रिश्ता बन गया है। चाहे कांवली रोड हो पंडितवाड़ी, बसंत विहार हो या गांधीग्राम अथवा अन्य कोई इलाका, सभी जगह सड़कों पर बने बड़े-बड़े गड्ढे दुर्घटना को निमंत्रण दे रहे हैं।

loksabha election banner

थोड़ी सी बारिश में ही सड़क कीचड़ से सन जाती है तो हवा चलते ही धूल के गुबार लोगों का जीना दुश्वार कर देते हैं। परेशान जनता अफसरों से लेकर नेताजी के पास तक बीसियों दफा अपना दुखड़ा रो चुकी है, मगर उसकी सुनने वाला कोई नहीं।

यह भी पढ़ें: पुल न होने से काला पानी की सजा भुगत रहे यहां के ग्रामीण

इसलिए अब वह चुनाव मैदान में उतरे नेताजी से सवाल पूछने को बेताब है। लोगों का कहना है कि जिन नेताजी को उन्होंने क्षेत्र की जिम्मेदारी सौंपी थी, चुनाव जीतने के बाद उन्होंने ही समस्याओं से मुंह मोड़ लिया।

बसंत विहार-पंडितवाड़ी मार्ग

पिछली बरसात करीब एक किमी लंबा यह मार्ग क्षतिग्रस्त हो गया था। तब से इसकी सुध नहीं ली गई। दिन में तो बच-बचाके लोग यहां से गुजर लेते हैं, लेकिन रात को यहां से गुजरना खतरे से खाली नहीं।

यह भी पढ़ें: आदिम युग में जी रहे इस गांव के ग्रामीण, नहीं देखी कभी गाड़ी

कांवली रोड

एक साल पहले यह सड़क सीवर लाइन के लिए खोदी। उसके तीन माह बाद सीवर लाइन बिछाए बिना ही दोबारा बना डाली। 15 दिन बाद फिर से सड़क खोद डाली गई और अब तक ज्यों की त्यों है।

ऊर्जा भवन के पास बल्लीवाला चौक

अनुराग चौक से बल्लीवाला चौक जाने वाले मार्ग पर ऊर्जा भवन के सामने कई बड़े-बड़े गड्ढे बने हैं। दो-एक बार यहां मरम्मत कार्य जरूर हुआ, लेकिन यह काम दस दिन से ज्यादा टिक नहीं पाया। हर दिन यहां तीन से चार लोग चोटिल हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें: उत्तरकाशी के इन 45 गांवों में नहीं छंट रहा अंधेरा

परेशान जनता

पंडितवाड़ी निवासी जेपी सिंह के मुताबिक बरसात के बाद से क्षेत्र यहां की सड़क का बुरा हाल है। हम लोग इसकी शिकायत करते थक चुके हैं, लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ।

पंडितवाड़ी निवासी भगवत प्रसाद कहते हैं कि इस बार चुनाव में जो भी प्रत्याशी वोट मांगने आएगा, हम उसे पहले यह टूटी हुई सड़क दिखाएंगे। यहां हर दिन कई लोग चोटिल हो रहे हैं।

कांवली रोड निवासी सुरेंद्र यादव के अनुसार पहले सड़क खोदी, फिर बनाई और फिर खोद डाली। लापरवाह हो चुके अफसरों पर नेताओं का अंकुश है न सरकार एवं शासन का ही। हम लोग सालभर से मुसीबत झेल रहे हैं।

यह भी पढ़ें: यहां मोबाइल चार्जिंग के लिए लगानी पड़ रही लंबी दौड़, जानिए

बल्लीवाला चौक निवासी सुमुद कुमार का कहना है कि वोट मांगने के वक्त तो हर कोई यही कह रहा था कि चाहे वह जीते या हारे, लोगों की समस्या के निदान को खड़ा रहेगा। लेकिन, उसके बाद कोई नजर नहीं आया।

प्रदेश सरकार ने की उपेक्षा

कैंट क्षेत्र विधायक हरबंस कपूर के अनुसार प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने हमारे क्षेत्र की उपेक्षा की। फिर भी हमने काफी कार्य कराए, लेकिन कई जगह सरकारी लापरवाही आड़े आई। हमने सड़कों के लिए लोनिवि व एडीबी विंग से लेकर विधानसभा तक आंदोलन किया।

यह भी पढ़ें: पीएमओ की पहल से रोशन होगा देहरादून का दूधली गांव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.