Move to Jagran APP

दून के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होंगे रणजी मैच

दून के क्रिकेटप्रेमियों को राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में रणजी मुकाबले देखने को मिलेंगे। आइपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने इसके लिए हामी भरी है।

By BhanuEdited By: Published: Sat, 29 Jul 2017 09:36 AM (IST)Updated: Sat, 29 Jul 2017 08:48 PM (IST)
दून के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होंगे रणजी मैच
दून के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होंगे रणजी मैच

देहरादून, [जेएनएन]: दून के क्रिकेटप्रेमियों को जल्द ही राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में रणजी मुकाबले देखने को मिलेंगे। उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव व आइपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने इसके लिए हामी भरी है। 

loksabha election banner

मसूरी में यूपीसीए की एक्जीक्यूटिव बॉडी की बैठक होने जा रही है। इस सिलसिले में राजीव शुक्ला दून पहुंचे है। राजपुर रोड स्थित एक होटल में खेल मंत्री अरविंद पांडे ने राजीव शुक्ला ने औपचारिक मुलाकात की। मुलाकात के दौरान खेल मंत्री अरविंद पांडे ने उनसे राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों के आयोजन को लेकर चर्चा की। इस पर राजीव शुक्ला ने कहा कि दून में बने क्रिकेट स्टेडियम में इस घरेलू सीजन में रणजी मुकाबले दिए जाएंगे। 

खेल मंत्री अरविंद पांडे ने बताया कि मुलाकात में आइपीएल व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के आयोजन को लेकर भी चर्चा हुई। राजीव शुक्ला ने कहा कि आइपीएल व अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए स्टेडियम की दर्शक क्षमता काफी कम है। अगर इसमें पांच से दस हजार का इजाफा कर दिया जाता है तो आइपीएल मैचों की मेजबानी मिल सकती है। स्टेडियम में दर्शक क्षमता बढ़ाने के लिए प्रयास किए जाएंगे, ताकि यहां अंतरराष्ट्रीय स्तर के मुकाबले हो सकें। 

उन्होंने बताया कि प्रदेश में क्रिकेट एसोसिएशन को मान्यता के मुद्दे पर राजीव शुक्ला ने कहा कि यदि दोनों एसोसिएशन मिलकर प्रयास करें तो बीसीसीआइ की आगामी एजीएम में मान्यता का मुद्दा सुलझा जाएगा। गौरतलब है कि महाराणा प्रताप स्पोर्टस कॉलेज परिसर में करीब 239 करोड़ की लागत से राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम का निर्माण पूरा हो चुका है। इसमें 25 हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता है। अब इसे 35 हजार तक करने के प्रयास होंगे।

यह भी पढ़ें: मां को तोहफे में आशियाना देंगी महिला क्रिकेटर मानसी

यह भी पढ़ें: एकता और मानसी बोलीं, 'जो गलतियां की हैं, अब उनसे सीखेंगे'

यह भी पढ़ें: राष्ट्रीय तीरंदाजी में उत्तराखंड के हिम्मत ने जीता कांस्य पदक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.