Move to Jagran APP

उत्तराखंड में बारिश का दौर जारी, परेशानियां बरकरार

उत्तराखंड में भले ही मानसून की रफ्तार फिलहाल मंद हो, लेकिन दुश्वारियां बरकरार हैं। रुक-रुक कर हो रही बारिश आफत मचा रही है।

By BhanuEdited By: Published: Sat, 22 Jul 2017 09:45 AM (IST)Updated: Sat, 22 Jul 2017 08:42 PM (IST)
उत्तराखंड में बारिश का दौर जारी, परेशानियां बरकरार
उत्तराखंड में बारिश का दौर जारी, परेशानियां बरकरार

देहरादून, [जेएनएन]: उत्तराखंड में भले ही मानसून की रफ्तार फिलहाल मंद हो, लेकिन दुश्वारियां बरकरार हैं। रुक-रुक कर हो रही बारिश आफत मचा रही है। अल्मोड़ा के द्वारहाट ब्लाक में जबरदस्त बारिश से दो बरसाती नालों में जबरदस्त उफान से बड़ेत गांव के खेतों में मलबा भरने से फसल को नुकसान पहुंचा है। वहीं, गढ़वाल में अधिकांश जिलों में रात भर बारिश होती रही। 

prime article banner

बारिश के चलते उत्तरकाशी में देहरादून-उत्तरकाशी मार्ग मौरियाणा के पास और गंगोत्री हाईवे थिरांग के पास बड़े वाहनों के लिए बंद हो गया। यहां सड़क पर मलबा आ गया। इसे हटाने का काम चल रहा है। हालांकि गढ़वाल में चारधाम यात्रा सुचारु है। 

ग्रामीण क्षेत्रों में कई संपर्क मार्ग अभी भी नहीं खोले जा सके हैं। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में कुछ स्थान पर हल्की से मध्यम वर्षा के आसार हैं।

वहीं मैदानी क्षेत्र में दो दिन से चटख धूप के कारण लोग उमस से परेशान हैं। हरिद्वार और रुड़की में तापमान सामान्य से छह डिग्री ज्यादा है। रुड़की में अधिकतम तापमान 36.2 और हरिद्वार में 35.9 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। कुमाऊं के ऊधमसिंह नगर में भी हालात कुछ ऐसे ही हैं।

देहरादून मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ. विक्रम सिंह ने बताया कि 24 जुलाई से एक बार फिर बारिश में बढ़ेगी और 26 जुलाई तक यह क्रम बना रहेगा। इस दौरान पौड़ी, देहरादून, चंपावत और नैनीताल के कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश की आशंका है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में मंद पड़ी मानसून की रफ्तार, आफत बरकरार

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में 111 संपर्क मार्ग बंद, भोजवासा में फंसे रहे कांवड़िए

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में दून समेत पांच जिलों में भारी बारिश की चेतावनी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK