Move to Jagran APP

विश्वकप में जीत से बदलेगी महिला क्रिकेट की तस्वीर

यदि भारतीय टीम खिताब जीतने में कामयाब रही तो निश्चित ही महिला क्रिकेट के लिए नई सुबह का आगाज होगा।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sun, 23 Jul 2017 11:40 AM (IST)Updated: Sun, 23 Jul 2017 04:57 PM (IST)
विश्वकप में जीत से बदलेगी महिला क्रिकेट की तस्वीर
विश्वकप में जीत से बदलेगी महिला क्रिकेट की तस्वीर

देहरादून, [जेएनएन]: आइसीसी महिला विश्वकप का फाइनल मुकाबला आज है। जब भारतीय महिला टीम मेजबान इंग्लैंड से भिड़ेगी तो देशभर के क्रिकेट प्रेमी भारतीय टीम के चैंपियन बनने की दुआ कर रहे होंगे। मुकाबला कड़ा होगा, लेकिन यदि भारतीय टीम खिताब जीतने में कामयाब रही तो निश्चित ही महिला क्रिकेट के लिए नई सुबह का आगाज होगा।

loksabha election banner

उत्तराखंड के क्रिकेट प्रेमी भी इस बदलती तस्वीर के गवाह बनना चाहेंगे। सभी की नजर इस पर भी रहेगी कि टीम में शामिल उत्तराखंड की बेटियां एकता बिष्ट व मानसी जोशी फाइनल में खेलें और देश को खिताब दिलाने में योगदान दें। 

प्रदेश की महिला क्रिकेटरों का मानना है कि खिताबी जीत से देश में महिला क्रिकेट की तस्वीर बदलेगी और महिला खिलाड़ियों को भी प्रोत्साहन मिलेगा। वहीं, उत्तराखंडवासी उम्मीद कर रहे हैं कि एकता व मानसी इस मुकाबले में खेलें और अपने प्रदर्शन से देश के साथ ही प्रदेश का भी नाम रोशन करें।

अंतरराष्ट्रीय महिला क्रिकेटर स्नेह राणा का कहना है कि विश्वकप में भारतीय टीम के अच्छे प्रदर्शन को सभी ने सराहा है। अगर भारत फाइनल जीतता है तो शायद देश में महिला आइपीएल भी शुरू हो जाए। इससे महिला क्रिकेट को बढ़ावा मिलेगा। उम्मीद है एकता-मानसी को मौका मिलेगा।

वरिष्ठ महिला क्रिकेटर मंजू भंडारी का कहना है कि सभी की निगाह फाइनल पर है। विश्वकप जीतने के बाद देश में महिला क्रिकेट की तस्वीर बदलेगी। खिताबी जीत लड़कियों को क्रिकेट खेलने को प्रेरित करेगी।

महिला क्रिकेटर नीलम बिष्ट का कहना है कि जो सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगा वो ही खिताब का हकदार होगा। सेमीफाइनल में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जो प्रदर्शन किया था, अगर उसे दोहराने में कामयाबी मिलती है तो खिताब जीत जाएंगे। 

महिला क्रिकेटर मनीषा प्रधान का कहना है कि महिला क्रिकेट की तस्वीर बदलने का समय है। भरोसा है कि भारतीय महिला टीम इंग्लैंड को उसकी धरती पर मात देगी और देश को झूमने का मौका मिलेगा। एकता-मानसी को मौका मिलना चाहिए।

 यह भी पढ़ें: देहरादून में 25 सितंबर से शुरू होगी राज्य स्तरीय बैडमिंटन चैंपियनशिप

 यह भी पढ़ें: ध्रुव नेगी, धनवंत्री व हेमा बिष्ट की बैडमिंटन में खिताबी जीत

यह भी पढ़ें: पहले मिस ओलंपिया फिर बॉलीवुड है बॉडी बिल्डर भूमिका का लक्ष्य


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.