Move to Jagran APP

ओएनजीसी और हरियाणा कोल्ट्स गोल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में

उत्तराखंड गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में हरियाणा कोल्ट्स और ओएनजीसी ने बेहतर रन रेट के आधार पर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

By BhanuEdited By: Published: Mon, 29 May 2017 10:29 AM (IST)Updated: Tue, 30 May 2017 06:00 AM (IST)
ओएनजीसी और हरियाणा कोल्ट्स गोल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में
ओएनजीसी और हरियाणा कोल्ट्स गोल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में

देहरादून, [जेएनएन]: 35वें ऑल इंडिया उत्तराखंड गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में ओएनजीसी दिल्ली ने बीएसएनएल दिल्ली को 65 रन से हरा दिया। दूसरे मैच में डीडीसीए दिल्ली ने हरियाणा कोल्ट्स को 115 रन से शिकस्त दी। हालांकि इस जीत के बाद भी दिल्ली को कम रन औसत होने के कारण बाहर होना पड़ा। वहीं, हरियाणा कोल्ट्स और ओएनजीसी ने बेहतर रन रेट के आधार पर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। 

prime article banner

रेंजर्स ग्राउंड में ओएनजीसी और बीएसएनएल के बीच मैच खेला गया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी ओएनजीसी को राधेश्याम (31) और संदीप शर्मा की सलामी जोड़ी ने तेज शुरुआत दी। 90 के योग पर राधेश्याम पवेलियन लौटे। संदीप (65) ने शानदार अर्द्धशतक लगाया। मध्यक्रम में अजय रात्रा (82) और सुमित नरवाल (56) ने तेजी से रन बटोरे। मो. सैफ (21), प्रशांत भंडारी (31) व पंकज (26) ने भी किफायती पारी खेली। 

ओएनजीसी ने निर्धारित 45 ओवर में नौ विकेट खोकर 348 रन बनाए। बीएसएनएल के रोहित मेहरा ने तीन, टी. साहू व जोगिंदर सिंह ने दो-दो विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बीएसएनएल के दो विकेट मात्र 23 के योग पर गिर गए। मोहनीश मिश्रा और निरंजन (32) ने तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाई। मोहनीश ने एक छोर पर जमकर खेलते हुए शानदार शतक (156) लगाया।

हालांकि कोई भी बल्लेबाज उनके साथ बड़ी साझेदारी करने में सफल नहीं हो सका। एनएस नेगी (32) व पी. प्रधान (27) नाबाद लौटे। बीएसएनएल की टीम निर्धारित ओवर में सात विकेट खोकर 283 रन ही बना सकी। ओएनजीसी के लिए पंकज और प्रवीन गुप्ता ने दो-दो विकेट चटकाए। 

जीतकर भी बाहर हुई दिल्ली

महाराणा प्रताप स्पोर्टस कॉलेज में डीडीसीए दिल्ली व हरियाणा कोल्ट्स के बीच मैच खेला गया। डीडीसीए ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सलिल मल्होत्रा के शतक (101), दिनेश के (85), मिलिंद कुमार (36) व मयंक रावत (नाबाद 31) की बदौलत निर्धारित 38 ओवर में छह विकेट खोकर 303 रन बनाए। हरियाणा कोल्ट्स के रवि व भरतवीर ने दो-दो विकेट चटकाए। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हरियाणा कोल्ट्स की टीम निर्धारित ओवर में सात विकेट खोकर 188 रन ही बना सकी। समीर कुरैशी (26), नमन चौहान (34), गौरव गंभीर (21) व भरतवीर (नाबाद 57) का संघर्ष टीम के काम नहीं आ सका। डीडीसीए के लिए पुल्कित नारंग ने तीन व मिलिंद कुमार ने दो विकेट झटके। ग्रुप सी से हरियाणा कोल्ट्स व ओएनजीसी ने बेहतर रन रेट के आधार पर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

यह भी पढ़ें: गोल्ड कप: अक्षदीप के हरफनमौला खेल से जीती यूपीसीए

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड गोल्ड कप में डीडीसीए ने बीएसएनएल को चार विकेट से हराया

यह भी पढ़ें: विराट के कोच बोले, हर बार 900 रन नहीं बनाएंगे कोहली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.