Move to Jagran APP

देहरादून में भी हों आइपीएल मैच: मुख्यमंत्री हरीश रावत

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने राजीव शुक्ला से कहा कि देहरादून में आइपीएल का कम से कम एक मैच तो कराया जा सकता है। इसके लिए सरकार पैसा खर्च करने को भी तैयार है।

By sunil negiEdited By: Published: Fri, 15 Jul 2016 01:42 PM (IST)Updated: Fri, 15 Jul 2016 01:47 PM (IST)
देहरादून में भी हों आइपीएल मैच: मुख्यमंत्री हरीश रावत

देहरादून, [जेएनएन]: मुख्यमंत्री हरीश रावत ने आइपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला के समक्ष देहरादून में भी आइपीएल मैच कराने की पुरजोर पैरवी की। जिस पर आइपीएल चेयरमैन ने कहा कि मैचों के आयोजन को लेकर निर्णय गवर्निंग काउंसिल करती है, लेकिन उन्होंने भरोसा दिया कि वे इस संबंध में अपनी तरफ से पूरा प्रयास करेंगे। दरअसल, बीते रोज दून में उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) की वर्किंग कमेटी का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। जिसमें शामिल होने के लिए आइपीएल चेयरमैन और यूपीसीए के महासचिव राजीव शुक्ला यहां आए हैं। इसी कार्यक्रम में मुख्यमंत्री हरीश रावत भी मौजूद थे।

loksabha election banner


क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) की ओर से सुभाष रोड स्थित एक होटल में आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री ने राजीव शुक्ला से कहा कि रायपुर में क्रिकेट स्टेडियम लगभग तैयार हो चुका है। यहां आइपीएल का कम से कम एक मैच तो कराया जा सकता है। इसके लिए सरकार पैसा खर्च करने को भी तैयार है। उन्होंने आइपीएल चेयरमैन के समक्ष उत्तराखंड को बीसीसीआइ से मान्यता न मिलने का मामले उठाते हुए कहा कि उत्तराखंड में प्रतिभाओं की कमी नहीं है।

पढें: सात-आठ मई को सभी जिलों में होंगे यूएसएल फुटबॉल मैच के ट्रायल, पढ़ें..

आइपीएल से लेकर भारतीय टीम में यहां के खिलाड़ी नाम रोशन कर रहे हैं। इस पर राजीव शुक्ला ने कहा कि आइपीएल मैच के आयोजन को लेकर निर्णय गवर्निंग काउंसिल करती है, लेकिन वे इसके लिए अपनी ओर से पूरा प्रयास करेंगे। उन्होंने भरोसा दिया कि सीएयू यूपीसीए से संबद्ध है, इसलिए देहरादून के रायपुर स्टेडियम में रणजी मैच कराए जाएंगे। लेकिन, इससे पहले मैदान का निरीक्षण कर विकेट की स्थिति को देखना होगा। उन्होंने कहा कि बीसीसीआइ से मान्यता को अपने स्तर से हरसंभव प्रयास करेंगे।
पढें: उत्तरकाशी ग्लेशियर्स की जीत में चमके स्माइल
इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने यूपीसीए की वर्किंग कमेटी के सदस्यों के साथ ही उत्तराखंड में क्रिकेट को बढ़ावा देने वालों को भी सम्मानित किया। समारोह में यूपीसीए के निदेशक शोएब अहमद, सीएयू उत्तराखंड के अध्यक्ष एवं डोईवाला विधायक हीरा सिंह बिष्ट, राजपुर विधायक राजकुमार, सीएयू के उपाध्यक्ष जोत सिंह गुनसोना, सचिव पीसी वर्मा, अभिमन्यु क्रिकेट अकेडमी के निदेशक आरपी ईश्वरन, भाजपा नेता अमित कपूर मौजूद रहे।

गोल्डकप में शामिल करें विदेशी टीमें
मुख्यमंत्री ने कहा कि सीएयू हर साल देहरादून में गोल्ड कप का आयोजन करता है। इसमें विदेशी टीमों को भी शामिल किया जाए। इसके लिए सरकार सीएयू को 25 लाख रुपये देगी।
पढ़ें- दून स्ट्राइकर्स को हराकर वीबीसीए ने जीता खिताब
यूपीसीए की बैठक आज
उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) की वर्किंग कमेटी की बैठक आज मसूरी के एक होटल में होगी। इसमें वर्ष 2016-17 की कार्ययोजना पर चर्चा की जाएगी और कई महत्वपूर्ण निर्णय भी लिए जाएंगे।

पढ़ें:-उत्तराखंड को बीसीसीआइ से मान्यता की बढ़ी उम्मीदें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.