Move to Jagran APP

तंत्र-मंत्र के नाम पर ठगने वाले दो ढोंगी धरे

तंत्र-मंत्र के नाम पर लोगों को ठगने वाले दो ढोंगी तांत्रिकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी परेशान लोगों की परेशानियों को चंद मिनटों में दूर करने का दावा कर मोटी रकम वसूलते थे।

By bhanuEdited By: Published: Mon, 01 Jun 2015 11:06 AM (IST)Updated: Mon, 01 Jun 2015 11:10 AM (IST)
तंत्र-मंत्र के नाम पर ठगने वाले दो ढोंगी धरे

संवाद सहयोगी, देहरादून: तंत्र-मंत्र के नाम पर लोगों को ठगने वाले दो ढोंगी तांत्रिकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी परेशान लोगों की परेशानियों को चंद मिनटों में दूर करने का दावा कर मोटी रकम वसूलते थे।
आरोपियों ने एक व्यापारी से भी एक लाख रुपये ठग लिए। इनके लिए वे बकायदा विज्ञापन और पर्चे भी बांटते थे। दोनों को पुलिस ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश कर जेल भेज दिया गया।
जानकारी के मुताबिक व्यापारी इमरान चूना भट्टा क्षेत्र में रहते हैं। काफी समय से उनका व्यापार घाटे में चल रहा था। इसी दौरान उन्होंने एक विज्ञापन देखा, जिसमें तमाम समस्याओं का निदान मिनटों में करने का दावा किया गया था। इमरान ने विज्ञापन में दर्शाए गए नंबरों पर संपर्क किया।
इसके बाद आशिफ और रईस निवासी मेरठ इमरान के घर पहुंच गए। दोनों ने इमरान को झांसे में लिया कि उनके घर पर काली छाया है और उनके घर के एक कोने में सोना भी गढ़ा हुआ है। इसलिए इस समस्या का निदान और गढ़ा सोना निकालने के लिए कुछ हजार रुपये खर्च होंगे।
सोना करोड़ों रुपये में बताया गया तो इमरान भी लालच में आ गए और कई बार में उन्हें लगभग एक लाख रुपये दे दिए। लेकिन वे हर बार उसे टालते रहे। इस पर जब कोई राहत नहीं मिली तो उन्होंने तांत्रिकों के बारे में अन्य लोगों को बताया। उसने शिकायत पुलिस को भी कर दी। पुलिस ने दोनों को पकड़ने की योजना बनाई और रुपये देने के लिए खुद इमरान से ही उन्हें बुलवा लिया। एसओ रायपुर अबुल कलाम ने बताया कि रविवार सुबह जैसे ही वे इमरान के घर पहुंचे पुलिस ने उन्हें दबोच लिया।
पढ़ें-बागपत में हजारों की नकदी जलाकर तंत्र-मंत्र

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.