Move to Jagran APP

गैरसैंण को मिलेगी 60 करोड़ की अतिरिक्त राशि

गैरसैंण में अतिरिक्त स्टाफ डोरमेट्री, स्टाफ हास्टल व बाउंड्रीवाल निर्माण के लिए अनुपूरक बजट में 60 करोड़ की अतिरिक्त धनराशि का प्रावधान किया जाएगा।

By BhanuEdited By: Published: Tue, 28 Jun 2016 02:08 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jun 2016 02:10 PM (IST)
गैरसैंण को मिलेगी 60 करोड़ की अतिरिक्त राशि

देहरादून, [राज्य ब्यूरो]: गैरसैंण में अतिरिक्त स्टाफ डोरमेट्री, स्टाफ हास्टल व बाउंड्रीवाल निर्माण के लिए अनुपूरक बजट में 60 करोड़ की अतिरिक्त धनराशि का प्रावधान किया जाएगा। विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल ने कार्यदायी संस्था एनबीसीसी के प्रस्ताव पर सचिव शहरी विकास डीएस गबर्याल को इसके निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि इस धनराशि से क्षेत्र में बर्फबारी को देखते हुए डिजाइन संशोधन, पुश्ता, दीवारों की आरसीसी स्टोन पेस्टिंग, समतलीकरण व विधानसभा परिसर की सड़क विस्तार के कार्य किए जाएंगे।

loksabha election banner

पढ़ें-2017 के चुनाव में पार्टी का नेतृत्व संभालने को तैयार खंडू़ड़ी
गैरसैंण में निर्माणाधीन विधानसभा भवन की प्रगति की समीक्षा करते हुए विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल ने इस बाबत निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि 60 करोड़ की इस अतिरिक्त राशि में केंद्र सरकार के सर्विस टैक्स 14.5 फीसद का भी प्रस्ताव शामिल है।
13वें वित्त आयोग की संस्तुति के तहत गैरसैंण में मिनी सचिवालय के निर्माण के लिए डीएम देहरादून के पीएलए में जमा 13 करोड़ की धनराशि को बढ़ाया जाए। अल्प वेतनभोगी चालक व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की गैरसैंण में आवासीय मांग को देखते हुए पीएलए में रखी राशि को आगणन के अनुसार 23 करोड़ तक बढ़ाया जाए।

पढ़ें- सीएम बोले, दोष अमित शाह का नहीं, उनके साथ रहने वालों का है
विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ. अनुसूईया प्रसाद मैखुरी ने बताया कि स्थानीय जनता विदेशी प्रजनन केंद्र भराड़ीसैंण को ग्राम सारकोट में उपलब्ध 32.5 एकड़ भूमि पर स्थापित करने की मांग कर रही है। उक्त सिविल भूमि राज्य संपत्ति विभाग को विधान भवन व आवासीय भवनों के लिए स्थानांतरित की गई थी, जिस पर कोई निर्माण कार्य नहीं हुआ।
सचिव विधानसभा जगदीश चंद्र ने बताया कि गैरसैंण में स्टाफ डोरमेट्री, स्टाफ हास्टल, बाउंड्रीवाल के निर्माण के लिए टीएसी ने 23.72 करोड़ रुपये की संस्तुति की है। इसके अलावा, 3.45 करोड़ के कार्यों के लिए अधिप्राप्ति नियमावली के अनुसार कार्यवाही करने का परामर्श दिया गया है।
सचिव नियोजन एमसी जोशी ने उक्त कार्यों के लिए परियोजना की डीपीआर प्रस्तुत करने के निर्देश कार्यदायी संस्था को दिए। बैठक में सचिव शहरी विकास डीएस गब्र्याल, सचिव नियोजन एमसी जोशी, संयुक्त सचिव विधानसभा मदन कुंजवाल, उप सचिव चंद्रमोहन गोस्वामी आदि मौजूद थे।
पढ़ें:-उत्तराखंड: भंडारी पर रार, घर वापसी से कांग्रेस का इन्कार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.