Move to Jagran APP

उत्‍तराखंड: बजट सत्र जून में, तिथि पर जल्द होगा फैसला

उत्‍तराखंड की नई सरकार का पहला बजट सत्र अगले माह जून में होगा। सत्र गैरसैंण या देहरादून में हो, इसे लेकर फैसला मंत्रिमंडल की बैठक में होगा।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sun, 21 May 2017 02:34 PM (IST)Updated: Mon, 22 May 2017 04:01 AM (IST)
उत्‍तराखंड: बजट सत्र जून में, तिथि पर जल्द होगा फैसला
उत्‍तराखंड: बजट सत्र जून में, तिथि पर जल्द होगा फैसला

देहरादून, [राज्य ब्यूरो]: प्रदेश की नई सरकार का पहला बजट सत्र अगले माह जून में होगा। सत्र गैरसैंण या देहरादून में हो, इसे लेकर फैसला मंत्रिमंडल की बैठक में होगा। उधर, बजट सत्र के मद्देनजर शासन ने सभी महकमों को बजट की तैयारी के निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

नई सरकार अपनी वित्तीय जरूरतों को अभी लेखानुदान के भरोसे पूरा कर रही है। चालू वित्तीय वर्ष 2017-18 के लिए बजट के लिए अगले माह जून में विधानसभा सत्र आहूत किया जाएगा। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। शासन ने सभी महकमों से बजट निर्माण कार्य को पूरा करने के निर्देश दिए हैं। 

इसके लिए महकमेवार बैठकों का सिलसिला शुरू किया गया है। नए बजट में नई सरकार की योजनाओं का विस्तृत खाका खींचने की तैयारी भी है। इसके लिए एहतियात बरती जा रही है। भाजपा ने विधानसभा चुनाव से पहले जनता से जो वायदे किए थे, उन्हें बजट के जरिए धरातल पर उतारने की दिशा में कदम बढ़ाए जा सकते हैं।

सूत्रों की मानें तो सरकार की मंशा बजट सत्र में ही लोकायुक्त और तबादला विधेयकों को भी पारित करने की है। इसके लिए प्रवर समितियों की बैठकें तय की जा सकती हैं। बजट सत्र के स्थान को लेकर अभी फैसला नहीं हो सका है। सत्र गैरसैंण में होगा या देहरादून में, इसे लेकर फैसला मंत्रिमंडल करेगा। मंत्रिमंडल की आगामी बैठक में बजट सत्र की तिथियां भी तय की जा सकती है। 

सूत्रों की मानें तो बजट सत्र गैरसैंण में रखे जाने पर भी विचार किया जा रहा है। इस सिलसिले में विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल भी गैरसैंण का दौरा कर चुके हैं। फिलहाल सरकार मंत्रिमंडल की बैठक से पहले इस मामले में पत्ते खोलने से बच रही है।

यह भी पढ़ें: बचेंगे नहीं एनएच 74 घोटाले के आरोपी: कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में आबकारी नीति पर मुहर, महंगी होगी शराब

यह भी पढ़ें: योजनाओं के 85 करोड़ लैप्स होने पर भड़के मंत्री यशपाल आर्य


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.