Move to Jagran APP

दोस्त ने ही किया था घर साफ

By Edited By: Published: Wed, 17 Sep 2014 08:50 PM (IST)Updated: Wed, 17 Sep 2014 08:50 PM (IST)
दोस्त ने ही किया था घर साफ

संवाद सहयोगी, देहरादून: ड्राइक्लीनर के घर हुई लाखों की चोरी को पीड़ित के भतीजे के मित्र ने ही अंजाम दिया था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके पास से चोरी हुए लाखों के गहनों समेत नगदी व एक अन्य घटना में चोरी हुआ सामान भी बरामद किया। एसएसपी अजय रौतेला ने बुधवार को पत्रकार वार्ता में घटना के खुलासे की जानकारी दी। बताया कि पकड़ा गया आरोपी शातिर चोर है और पहले भी कई बार जेल जा चुका है। एसएसपी ने इसके अलावा कैंट थाना क्षेत्र की मोबाइल लूट और डालनवाला की कार चोरी के भी खुलासे की जानकारी दी।

loksabha election banner

15 सितंबर को कोतवाली क्षेत्र के बकरावाला में ड्राइक्लीनर रमेश कनौजिया के घर से लाखों के गहने व नगदी चोरी होने का मामला सामने आया था। जांच में पुलिस को घटना में पीड़ित परिवार के ही किसी परिचित के शामिल होने के सुराग मिले थे। एसएसपी ने बताया कि मंगलवार रात पुलिस ने आरोपी गौरव कांबोज पुत्र अनिल कांबोज निवासी चुक्खुवाला को चेकिंग के दौरान पकड़ा। वह नीले रंग की पल्सर से मातावाला बाग के पास घूम रहा था। तलाशी लेने पर उसके पास से करीब 278 ग्राम सोने के जेवर, एक मोबाइल, पांच अलग-अलग बैंकों के एटीएम कार्ड, पैन कार्ड व सात हजार रुपये बरामद हुए। पुलिस की पूछताछ में उसने जेवर व दो हजार की नगदी बकरावाला में ड्राइक्लीनर के घर से चोरी किया जाना स्वीकार किया। बाकी अन्य सामान लक्ष्मण चौक चौकी क्षेत्र के कांवली रोड निवासी सुनील कुमार के घर से चोरी करना बताया। आरोपी पर इन दोनों मुकदमों के अलावा कोतवाली में चोरी के पांच और नेहरू कॉलोनी में एक वाहन चोरी का मुकदमा दर्ज है।

घर में लगा रहता था आना जाना

चोरी के आरोप में गिरफ्तार गौरव ने बताया कि वह कनौजिया परिवार में आता जाता रहता था। बताया कि, वह रमेश कनौजिया के भतीजे रोहित का मित्र है। रविवार शाम को भी वह उनके घर आया था और मौका मिलने पर उसने अलमारी में रखे जेवरात और नगदी पर हाथ साफ कर दिए। वहीं, रोहित का कहना है कि वह उसे नहीं पहचानता। जबकि, आरोपी का कहना है कि वह रोहित के साथ बचपन में पढ़ाई करता था।

कुछ गहने नहीं मिले

आरोपी के पास से बरामद गहनों को कनौजिया परिवार ने पहचान लिया है। लेकिन, उनका कहना है कि चोरी हुए गहनों में से एक सोने का टीका, नथ, झुमकी, कड़ा नहीं मिला। आरोपी ने बताया कि उसने कुछ सामान बेच दिया। पुलिस के अनुसार जांच की जाएगी कि वह चोरी के जेवरात किसे बेचता था।

कार चोर गिरफ्तार

पुलिस ने मेरठ निवासी एक युवक को डालनवाला क्षेत्र से चोरी हुई सिनेमा हॉल संचालक की कार समेत गिरफ्तार किया है। एसएसपी ने बताया कि आरोपी शाहनवाज पुत्र इश्तिहाब निवासी समस पट्टी मवाना रोड मेरठ को मेरठ से गिरफ्तार किया गया। इसका एक अन्य साथी महताब सोमवार को आशारोढ़ी चेकपोस्ट के पास चोरी की मारुति के साथ पकड़ा गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.