PreviousNext

नीति आयोग की बैठक को लेकर सीएम ने अफसरों के साथ किया मंथन

Publish Date:Fri, 21 Apr 2017 04:03 PM (IST) | Updated Date:Sat, 22 Apr 2017 04:03 AM (IST)
नीति आयोग की बैठक को लेकर सीएम ने अफसरों के साथ किया मंथननीति आयोग की बैठक को लेकर सीएम ने अफसरों के साथ किया मंथन
देहरादून में शुक्रवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आगामी 23 अप्रैल को नई दिल्ली में होने वाली नीति आयोग की बैठक के संबंध में उच्चाधिकारियों के साथ बैठक की।

देहरादून, [जेएनएन]: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शुक्रवार को सीएम आवास स्थित कैंप कार्यालय में आगामी 23 अप्रैल को नई दिल्ली में होने वाली नीति आयोग की बैठक के संबंध में उच्चाधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में अधिकारियों के साथ नीति आयोग के समक्ष रखे जाने वाले मुद्दों पर चर्चा की गई। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि नीति आयोग के समक्ष सभी बिन्दुओं को स्पष्ट रूप से रखा जाए। बैठक के दौरान राजस्व, कृषि, डिजिटल इंडिया, ईको सेंसिटिव जोन, ग्रीन बोनस आदि बिन्दुओं पर चर्चा की गई।

मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि ईको सेंसिटिव जोन घोषित होने से प्रभावित होने वाली राज्य एवं केंद्र की योजनाओं की भी नीति आयोग को विस्तार से जानकारी दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्य से संबंधित सभी मुद्दों को नीति आयोग के समक्ष विस्तार से रखा जाना चाहिये।

बैठक के दौरान बताया गया कि जीएसटी के कारण व्यापारियों को मासिक रिटर्न भरना होगा। इसके लिए राज्य के सभी व्यापारी तैयार हैं। मासिक रिटर्न भरने के लिये ऑनलाइन व्यवस्था की गयी है।

मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि मासिक रिटर्न भरने के लिए तकनीकि सहायता के लिए  स्थानीय युवाओं को विशेष प्रशिक्षण दिया जाए। इसे स्किल डेवेलपमेंट कार्यक्रम से जोड़ा जा सकता है। इससे युवाओं को रोजगार मिलेगा एवं छोटे एवं मध्यम व्यापारियों को रिटर्न भरने के लिए प्रशिक्षित लोग उपलब्ध होंगे।

इस दौरान अपर मुख्य सचिव ओम प्रकाश, प्रमुख सचिव राधा रतूड़ी, मनीषा पंवार, उमाकांत पंवार, सचिव अमित नेगी, आर मीनाक्षी सुन्दरम सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

 यह भी पढ़ें: टूरिज्म सर्किट में होंगे उत्तराखंड के महाभारतकालीन स्थल

यह भी पढ़ें: कार्यकर्ताओं में जोश फूंकने को बनी टीम राहुल में उत्तराखंड को भी जगह 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के सीएम बोले, सरकार की मंजिल भ्रष्टाचारमुक्त विकास

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:CM discuss with officials in policy commission meeting(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

उत्‍तराखंड: क्या खजाने से भी हटेगा 'लालबत्ती' का बोझमंगाया मोबाइल, पार्सल खोलने पर निकला हैडफोन व चार्जर
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »