Move to Jagran APP

आपदा राहत कार्यो में फिर फेल हुई सरकार: भट्ट

By Edited By: Published: Thu, 21 Aug 2014 01:01 AM (IST)Updated: Thu, 21 Aug 2014 01:01 AM (IST)
आपदा राहत कार्यो में फिर फेल हुई सरकार: भट्ट

राज्य ब्यूरो, देहरादून: भाजपा ने सरकार पर यमकेश्वर क्षेत्र में आई आपदा के निपटने में नाकाम रहने का आरोप लगाने के साथ ही लोकायुक्त के गठन में हीलाहवाली के खिलाफ आंदोलन की चेतावनी दी है। नेता प्रतिपक्ष अजय भट्ट ने कहा कि सरकार आपदा में एक बार फिर फेल हुई है। यमकेश्वर क्षेत्र में आई तबाही के छह दिन बाद भी बिजली, पानी व सड़क दुरुस्त नहीं हो पाई है। इस कारण आपदा प्रभावित क्षेत्रों में खाद्यान्न संकट उत्पन्न हो गया है। उन्होंने आपदा के मद्देनजर यमकेश्वर क्षेत्र को आपदाग्रस्त करने की मांग भी की है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि लोकायुक्त अधिनियम तय समय सीमा के भीतर लागू न होने की सूरत में आंदोलन किया जाएगा।

loksabha election banner

विधानसभा में पत्रकारों से बातचीत में नेता प्रतिपक्ष अजय भट्ट ने कहा कि उन्होंने दो दिन तक यमकेश्वर के आपदा प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण किया। इस क्षेत्र में आई आपदा में आर्थिक हानि की तुलना केदारनाथ में आई आपदा से की जा सकती है। इस आपदा से तकरीबन 60 से 65 गांव प्रभावित हुए हैं। जिनमें तकरीबन एक हजार से अधिक परिवार प्रभावित हुए हैं। आपदा प्रभावित दूर-दराज के क्षेत्रों में अभी तक सरकारी नुमाइंदा तक नहीं पहुंच पाया है। कई गांव ऐसे हैं जिनके बारे में सरकार को जानकारी ही नहीं। जहां राशन पहुंचा है, वह पर्याप्त नहीं है। इससे स्थानीय लोगों में आक्रोश है। सरकार का आपदा ग्रस्त क्षेत्रों में सुचारू राहत कार्य का दावा पूरी तरह खोखला नजर आ रहा है। श्री भट्ट ने कहा कि वे इस संबंध में मुख्यमंत्री को एक विस्तृत रिपोर्ट भी भेज रहे हैं, ताकि प्रभावितों तक मदद पहुंच सके।

लोकायुक्त में सरकार की नियत में खोट

देहरादून: नेता प्रतिपक्ष श्री भट्ट ने कहा कि लोकायुक्त के मुद्दे पर सरकार की नियत में शुरू से ही खोट है। जिस प्रकार से सरकार इस अधिनियम को लागू करने में हीला-हवाली कर रही है उससे साफ होता है कि सरकार की मंशा ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि यदि नियत समय तक लोकायुक्त को लागू नहीं किया जाता जो भाजपा इस मुद्दे को लेकर आंदोलन करेगा। विधानसभा सत्र में भी इस मुद्दे को जोर-शोर से उठाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.