Move to Jagran APP

केंद्रीयकृत किचन का दून में 12 जनवरी को शिलान्यास

राज्य ब्यूरो, देहरादून प्रदेश में मिड डे मील योजना के तहत केंद्रीयकृत किचन प्रणाली की स्थापना में

By JagranEdited By: Published: Sat, 18 Nov 2017 01:00 AM (IST)Updated: Sat, 18 Nov 2017 01:00 AM (IST)
केंद्रीयकृत किचन का दून में 12 जनवरी को शिलान्यास
केंद्रीयकृत किचन का दून में 12 जनवरी को शिलान्यास

राज्य ब्यूरो, देहरादून

prime article banner

प्रदेश में मिड डे मील योजना के तहत केंद्रीयकृत किचन प्रणाली की स्थापना में पेश आ रही दिक्कतें शुक्रवार को दूर हो गई। इस प्रणाली को लेकर राज्य सरकार के साथ अक्षय पात्र फाउंडेशन और हंस फाउंडेशन के बीच सहमति पत्र (एमओयू) पर 27 दिसंबर को हस्ताक्षर होंगे। वहीं देहरादून में 12 जनवरी को केंद्रीयकृत किचन का शिलान्यास किया जाएगा।

उत्तराखंड सदन नई दिल्ली में शुक्रवार को शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे की अध्यक्षता में अक्षय पात्र फाउंडेशन व हंस फाउंडेशन के पदाधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में यह सहमति बनी कि हंस फाउंडेशन सात केंद्रीयकृत किचन के निर्माण को धनराशि अक्षयपात्र फाउंडेशन को देगा। इस संबंध में सहमति पत्र 27 नवंबर तक राज्य सरकार और अक्षय पात्र फाउंडेशन को उपलब्ध कराया जाएगा। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने बताया कि दून में 12 जनवरी को एक केंद्रीयकृत किचन का शिलान्यास करने का निर्णय लिया गया है।

बैठक में राज्य में स्थापित होने वाले केंद्रीयकृत किचन के लिए चयनित स्थान एवं भूमि की उपलब्धता और किचन की स्थापना पर खर्च होने वाली धनराशि को लेकर भी चर्चा की गई। बैठक में हंस फाउंडेशन की माता मंगला, मुख्य कार्यकारी अधिकारी सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल एसएम मेहता, अक्षय पात्र फाउंडेशन के भरत प्रभुदास, सुव्यक्त नर सिंह दास, सोनिया सूर्यवंशी, आश्रय तत्व दास, विद्यालयी शिक्षा सचिव डॉ भूपिंदर कौर औलख, अपर सचिव आलोक शेखर तिवारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.