Move to Jagran APP

कौशिक ने ऊर्जा क्षेत्र के कार्यो में मांगी मदद

राज्य ब्यूरो, देहरादून प्रदेश के शहरी विकास एव आवास मंत्री मदन कौशिक ने नई दिल्ली में केंद्रीय ऊर्

By JagranEdited By: Published: Sat, 18 Nov 2017 01:00 AM (IST)Updated: Sat, 18 Nov 2017 01:00 AM (IST)
कौशिक ने ऊर्जा क्षेत्र के कार्यो में मांगी मदद
कौशिक ने ऊर्जा क्षेत्र के कार्यो में मांगी मदद

राज्य ब्यूरो, देहरादून

loksabha election banner

प्रदेश के शहरी विकास एव आवास मंत्री मदन कौशिक ने नई दिल्ली में केंद्रीय ऊर्जा मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) आरके सिंह से मुलाकात कर प्रदेश में विकास कार्यो के लिए मदद मांगी। इस दौरान उन्होंने केंद्रीय ऊर्जा मंत्री को कुंभ क्षेत्रों में किए जा रहे विकास कार्यो की भी जानकारी दी।

मुलाकात के दौरान कैबिनेट मंत्री व सरकार के प्रवक्ता मदन कौशिक ने कहा कि उत्तराखंड एक पर्यटक राज्य है। यहा हजारों की संख्या में पर्यटक आते है। उन्होंने बताया कि नैनीताल, हल्द्वानी, ऋषिकेश, काशीपुर, हरिद्वार, रुड़की और देहरादून में ऊर्जा की बचत और सुरक्षा की दृष्टि से अंडर ग्राउंड केबल का कार्य किया जाएगा। विशेष रूप से आगामी कुंभ को देखते हुए अंडर ग्राउंड केबल कार्य पर विशेष नजर रखी जाएगी। कुंभ क्षेत्र में सुरक्षा और ऊर्जा की बचत को लेकर सीएसएस ट्रांसफॉर्मर कॉपेक्ट सर्विस सेंटर भी स्थापित किया जाएगा। इसके अतिरिक्त एसीबी एअर सर्किट ब्रेकर भी ट्रांसफॉर्मर पर लगेगा। साथ ही 33/11 केबी उप संस्थान का भी निर्माण किया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि प्रदेश के नगरीय क्षेत्रों में 100 प्रतिशत एलईडी लाईट लगाने की कार्य योजना है। इसके लिए केंद्र सरकार की विशेष मदद की आवश्यकता है।

केंद्रीय ऊर्जा मंत्री ने उक्त योजनाओ पर संतोष प्रकट करते हुए हर प्रकार की मदद करने का आश्वासन दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.