Move to Jagran APP

विधायक के घर नहीं पहुंचा पानी तो 50 हजार जुर्माना

जागरण संवाददाता, देहरादून: पानी की लाइन में लीकेज और लो प्रेशर की वजह से आम आदमी चाहे कितनी भी परेशा

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 May 2017 11:11 PM (IST)Updated: Tue, 23 May 2017 11:11 PM (IST)
विधायक के घर नहीं पहुंचा पानी तो 50 हजार जुर्माना
विधायक के घर नहीं पहुंचा पानी तो 50 हजार जुर्माना

जागरण संवाददाता, देहरादून: पानी की लाइन में लीकेज और लो प्रेशर की वजह से आम आदमी चाहे कितनी भी परेशानी झेल ले, अफसर अपने ठेकेदारों को इस लापरवाही पर टोकना तक जरूरी नहीं समझते। मगर बात किसी माननीय की आ जाए तो इन्हीं अधिकारियों को एक्शन में आते वक्त नहीं लगता। कुछ ऐसा ही हुआ हरिद्वार बाईपास स्थित विष्णु विहार में। पेयजल निगम के ठेकेदार ने पाइन लाइन तोड़ी तो विभाग ने न सिर्फ तुरंत लाइन को जोड़ा, बल्कि ठेकेदार पर लापरवाही के चलते 50 हजार रुपये का जुर्माना भी ठोक दिया। वजह यह कि उक्त फाल्ट भाजपा विधायक के घर के पास आया था।

prime article banner

पेयजल निगम विष्णु विहार में सीवर लाइन डालने का काम कर रहा है। इस दौरान एक चैंबर स्थानीय विधायक उमेश शर्मा काऊ के घर के सामने बनाना पड़ा। पेयजल निगम के अधिकारियों ने ठेकेदार को कहा था कि पहले वह लाइन की वैकल्पिक व्यवस्था कर लें, उसके बाद ही काम शुरू करें। बावजूद इसके ठेकेदार ने पेयजल लाइन तोड़कर काम शुरू कर दिया। इससे दिनभर विधायक व उनके आसपास के घरों में पानी नहीं पहुंचा। विधायक ने नाराजगी जताई तो इसकी शिकायत जल संस्थान के दफ्तर पहुंची। जल संस्थान ने मामला पेयजल निगम को भेज दिया। बात विधायक के घर और क्षेत्र की थी, सो पेयजल निगम ने तुरंत लाइन ठीक करा दी। इतना ही नहीं पेयजल निगम ने ठेकेदार नीरज सिंघल पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाने के निर्देश भी जारी कर दिए। चार साल में यह पहला मौका है जब पानी व सीवर संबंधी किसी शिकायत पर ठेकेदार के खिलाफ ऐसी कार्रवाई की गई। अगर विभाग हर शिकायत का निस्तारण इसी तरह करें तो लोगों को परेशानी का सामना ही न करना पड़े।

----------------

ठेकेदार को बताया गया था कि किस तरह काम करना है, फिर भी ठेकेदार ने लापरवाही की। इस पर निगम ने ठेकेदार पर जुर्माने की कार्रवाई की है। भविष्य में भी ऐसी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

-सुजीत कुमार विकास, अधिशासी अभियंता पेयजल निगम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.