Move to Jagran APP

दिल्ली में जुटेंगे नार्थ जोन के पुलिस महानिदेशक

राज्य ब्यूरो, देहरादून: देश में लगातार बढ़ रहे आतंकवाद, साइबर क्राइम और अंतरराज्यीय अपराधों के मद्दे

By Edited By: Published: Tue, 25 Oct 2016 01:00 AM (IST)Updated: Tue, 25 Oct 2016 01:00 AM (IST)
दिल्ली में जुटेंगे नार्थ जोन के पुलिस महानिदेशक

राज्य ब्यूरो, देहरादून: देश में लगातार बढ़ रहे आतंकवाद, साइबर क्राइम और अंतरराज्यीय अपराधों के मद्देनजर अब राज्यों के आपसी समन्वय पर जोर दिया जा रहा है। इस कड़ी में नार्थ जोन के पुलिस महानिदेशकों की बैठक नई दिल्ली में होने जा रही है। इस बैठक में उपरोक्त मुद्दों के साथ ही गणतंत्र व स्वतंत्रता दिवस परेड में एक दूसरे प्रदेश के दल को भी शामिल किए जाने पर चर्चा होगी।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गत वर्ष गुजरात में आयोजित पुलिस महानिदेशकों की कान्फ्रेंस में प्रत्येक जोन में आने वाले राज्यों को आपसी समन्वय व तालमेल बढ़ाने के लिए आपस में बैठक करने के निर्देश दिए थे। इस कड़ी में अब नार्थ जोन में आने वाले राज्यों की पहली बैठक नई दिल्ली में होने जा रही है। इस बैठक में जम्मू-कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल, उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक शिरकत करेंगे। उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक एमए गणपति मंगलवार को इस बैठक में भाग लेने दिल्ली जा रही हैं। पुलिस महानिदेशक ने बताया कि बैठक में कई अहम मसलों पर चर्चा होनी है। इसमें आतंकवाद व अंतरराज्यीय अपराध आदि शामिल हैं। उत्तराखंड इस बैठक में नशीले पदार्थो की तस्करी रोकने के लिए अन्य राज्यों के सहयोग व अंतरराज्यीय अपराधियों के मसलों को प्रमुखता से रखेगा। उन्होंने बताया कि इस दौरान इन राज्यों के बीच आपस में पुलिस खेल और एक दूसरे के यहां गणतंत्र व स्वतंत्रता दिवस के दौरान एक परेड दल भी भेजने पर चर्चा होगी। इस बैठक का मुख्य मकसद राज्यों के बीच आपसी तालमेल व समन्वय बढ़ाना है। खेल कूद की गतिविधियों व आपसी संवाद से एक दूसरे के साथ बेहतर तालमेल बनाने और करीब आने में खासी मदद मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.