Move to Jagran APP

गृह मंत्री से विस्थापन को लगाई गुहार

संवाद सूत्र, कालसी : गत दो जुलाई को बादल फटने के कारण आपदा की जद में आए मैसासा गांव के बा¨शदों ने गु

By Edited By: Published: Thu, 28 Jul 2016 08:58 PM (IST)Updated: Thu, 28 Jul 2016 08:58 PM (IST)
गृह मंत्री से विस्थापन को लगाई गुहार

संवाद सूत्र, कालसी : गत दो जुलाई को बादल फटने के कारण आपदा की जद में आए मैसासा गांव के बा¨शदों ने गुरुवार को सूबे के गृहमंत्री से सुरक्षित स्थान पर विस्थापन की गुहार लगाई है। गृहमंत्री प्रीतम ¨सह से मिलने देहरादून गए ग्रामीणों ने बताया कि आपदा की जद में आने से आवासीय भवन क्षतिग्रस्त होने के साथ ही कृषि भूमि भी मलबे में दब गई है, जिससे ग्रामीणों को हर समय जानमाल का खतरा बना रहता है।

loksabha election banner

बताते चलें कि गत दो जुलाई को बादल फटने से कालसी ब्लॉक के मैसासा गांव में चार आवासीय मकान जमींदोज हो गए थे, जबकि अन्य मकानों को भारी क्षति हुई थी। इसके साथ ही ग्रामीणों की कृषि भूमि भी आपदा की भेंट चढ़ गई। ग्रामीणों का आरोप है कि प्रशासन ने आपदा पीड़ितों को मात्र टीनशेड मुहैया कराकर अपनी जिम्मेदारी की इतिश्री कर ली है। जबकि, गांव के ऊपरी हिस्से में लगातार भूकटाव हो रहा है, जिससे गांव के अस्तित्व पर खतरा मंडरा रहा है। गृहमंत्री से मिलने गए ग्रामीणों ने मांग की है कि गांव से लगी कफोगी छानी में प्रत्येक परिवार को फौरी तौर पर सुरक्षित रखने के लिए टीनशेड के आवास का निर्माण किया जाना चाहिए। साथ ही इसी जमीन पर ग्रामीणों को विस्थापित कर पक्के आवासीय भवन मुहैया कराए जाने चाहिए। ग्रामीणों के प्रतिनिधिमंडल में राजपाल ¨सह, रणवीर ¨सह, राजेंद्र ¨सह, श्याम ¨सह, पूरण ¨सह आदि शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.