Move to Jagran APP

गिरफ्तार कबूतरबाजों पर एक और मुकदमा दर्ज

जागरण संवाददाता, देहरादून: विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगारों को चूना लगाने के आरोप में दो

By Edited By: Published: Wed, 25 May 2016 09:16 PM (IST)Updated: Wed, 25 May 2016 09:16 PM (IST)
गिरफ्तार कबूतरबाजों पर  एक और मुकदमा दर्ज

जागरण संवाददाता, देहरादून: विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगारों को चूना लगाने के आरोप में दो मई को गिरफ्तार दो कबूतरबाजों के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने यह मुकदमा ऊधमसिंह नगर निवासी एक व्यक्ति की शिकायत पर दर्ज किया है। आरोप है कि इन कबूतरबाजों ने दुबई भेजने के नाम पर उससे 40 हजार रुपये ठग लिए थे। दोनों आरोपी पहले ही जेल में हैं।

loksabha election banner

पुलिस ने बेरोजगारों को खाड़ी देशों (दुबई, सऊदी अरब, मस्कट, कुवैत व कतर) में भेजने के नाम पर लगभग 50 लाख रुपये ठगने के दो आरोपी पंकज कुमार पांडे निवासी ग्राम-उदगैय, थाना-छावनी, जिला बस्ती (उत्तर प्रदेश) व सन्नी नाहर निवासी टर्नर रोड क्लेमनटाउन (देहरादून) को दो मई को गिरफ्तार किया था। दोनों आरोपी टर्नर रोड पर एक कंसलटेंट आफिस चलाकर ठगी करते थे। आरोपियों से एक लैपटॉप, दो प्रिंटर, पांच मोबाइल फोन, स्कैनर, एक दर्जन पासपोर्ट, 40 मेडिकल रिपोर्ट व तीन जॉब लैटर आबूधाबी के मिले थे। कबूतरबाजी में ये दोनों जालंधर (पंजाब) में भी पहले जेल जा चुके हैं। अब ग्राम नौगवथेन थाना खटीमा जिला-ऊधमसिंहनगर के निवासी खेमनाथ गोस्वामी ने दोनों के विरुद्ध 40 हजार रुपये की ठगी का मुकदमा कराया। खेमनाथ ने बताया कि उसने अपने भाई व पड़ोसी की दुबई में नौकरी की बात की थी। आरोपियों ने रकम लेकर उन्हें फर्जी वीजा भेज दिए। पुलिस के मुताबिक, पंकज और सन्नी की मुलाकात वर्ष 2014 में हुई थी। दोनों ही 12वीं पास हैं। दोनों ने पहले जालंधर में कंसलटेंट एजेंसी खोली थी। पुलिस ने उन्हें ठगी के आरोप में गिरफ्तार किया। जमानत के बाद दोनों पिछले साल देहरादून आ गए और टर्नर रोड पर दफ्तर खोल लिया। दिल्ली व मुंबई के कुछ दलालों से इनका संपर्क था। ऐसे में कुछ बेरोजगारों को विदेश भेजने में ये सफल भी हुए, जबकि जिन्हें नहीं भेजा, उनकी रकम हड़प ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.