Move to Jagran APP

उत्तराखंड में एकेडमी खोलने को तैयार हैं सहवाग

राज्य ब्यूरो, देहरादून: भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग उत्तराखंड में भी क्रिकेट ए

By Edited By: Published: Sun, 29 Nov 2015 01:00 AM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2015 01:00 AM (IST)
उत्तराखंड में एकेडमी खोलने को तैयार हैं सहवाग

राज्य ब्यूरो, देहरादून: भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग उत्तराखंड में भी क्रिकेट एकेडमी खोलने को तैयार हैं। उनका कहना है कि यदि प्रदेश सरकार सहयोग देती है तो फिर वे यहां भी क्रिकेट एकेडमी खोल सकते हैं। यदि ऐसा होता है तो प्रदेश की उभरती प्रतिभाओं को आगे बढ़ने के लिए एक बेहतरीन मंच मिल सकता है।

loksabha election banner

भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज रहे वीरेंद्र सहवाग का देहरादून से काफी पुराना नाता रहा है। वे नब्बे के दशक में दिल्ली कोल्टस की टीम से उत्तरांचल गोल्ड कप में शिरकत कर चुके हैं। इसके बाद वे ओएनजीसी की टीम से अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी में भी मैच खेलने आ चुके हैं। वीरेंद्र सहवाग अभी हरियाणा में भी एक स्कूल चला रहे हैं जहां विद्यार्थियों को विभिन्न खेलों का प्रशिक्षण दिया जाता है। बीते रोज 'दैनिक जागरण' कार्यालय पहुंचे सहवाग ने इस विषय में अपना पक्ष रखा था। उनका कहना था कि उत्तराखंड में भी युवाओं को प्रोत्साहन देने के लिए एकेडमी खोलने को तैयार है। हालांकि, इसके लिए उन्हें प्रदेश सरकार के सहयोग की जरुरत होगी। उनका कहना है कि वे क्रिकेट व खेल के विकास में सहयोग देने के लिए तत्पर हैं। यदि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड उन्हें कोचिंग अथवा किसी अन्य भूमिका को निभाने को कहेगा तो वह तैयार हैं। उनका कहना है कि उन्हें बिजनेस करना नहीं आता, इसलिए वे अधिक से अधिक समय सहवाग इंटरनेशनल स्कूल को देते हैं। मौका मिलने पर वे विभिन्न स्कूलों में भी शिरकत करने जाते हैं।

प्रस्ताव आएगा तो करेंगे चर्चा

वीरेंद्र सहवाग द्वारा उत्तराखंड में क्रिकेट एकेडमी खोलने के संबंध में खेल मंत्री दिनेश अग्रवाल का कहना है कि यदि इस तरह का कोई प्रस्ताव आता है तो उस पर चर्चा की जाएगी। इसके बाद ही आगे कोई निर्णय लिया जाएगा।

भारतीय टीम जीत सकती है टी-20 विश्व कप

वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि वर्ष 2016 में होने वाले टी-20 विश्वकप में भारत के जीतने की काफी उम्मीदें हैं। उनका कहना है कि चूंकि यह विश्वकप भारत में ही हो रहा है, ऐसे में भारतीय टीम को इसका लाभ मिलना तय है। साथ ही उन्होंने जोड़ा कि जीत का मुख्य दारोमदार भारतीय स्पिनर्स पर रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.