Move to Jagran APP

प्रेम प्रसंग में युवक को किया अधमरा

जागरण संवाददाता, देहरादून: प्रेम प्रसंग के एक मामले में परिजनों का प्रेमी पर इस कदर गुस्सा फूटा कि उ

By Edited By: Published: Fri, 04 Sep 2015 12:06 AM (IST)Updated: Fri, 04 Sep 2015 12:06 AM (IST)
प्रेम प्रसंग में युवक को किया अधमरा

जागरण संवाददाता, देहरादून: प्रेम प्रसंग के एक मामले में परिजनों का प्रेमी पर इस कदर गुस्सा फूटा कि उसकी जान पर बन आई। परिजनों ने प्रेमी को पीट-पीट कर अधमरा कर दिया। उसका यहां एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है। डॉक्टरों ने उसकी हालत चिंताजनक बताई है। किशोरी के दूसरे समुदाय के होने के चलते पुलिस खासा ऐहतियात बरत रही है। साथ ही राज्य का गृह विभाग मामले पर नजर रखे हुए हैं। हालांकि, सांप्रदायिक सौहार्द वाले दून ने अपना मिजाज बरकरार रखा। अस्पताल और युवक के आवास के साथ ही शहर के संवेदनशील इलाकों पर पुलिस नजर बनाए हुए है। देर रात कि किशोरी के पिता और दो भाईयों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

loksabha election banner

घटना रायपुर थाना क्षेत्र की है। अकबराबाद नगीना (बिजनौर उप्र) निवासी आमिर अहमद पुत्र कादिर अहमद इस इलाके एक मोबाइल शॉप चलाता है। भगत सिंह कालोनी में वह अपनी मौसी हनीफा के घर पर रहता है। इन दिनों उसकी मौसी हनीफा मुंबई गई हुई है। घर पर आमिर अकेला ही रह रहा था। बताया गया कि काफी दिनों से उसका पड़ोस की एक किशोरी से प्रेम प्रसंग चल रहा था। किशोरी के परिजनों को इस पर ऐतराज था। किशोरी ¨हदू समुदाय से है। पुलिस के मुताबिक बुधवार देर रात करीब दो बजे किशोरी आमिर की मौसी के घर चली गई। पीछे-पीछे किशोरी के परिजन भी वहां पहुंच गए। उन्होंने दरवाजा खटखटाया, लेकिन आमिर ने दरवाजा नहीं खोला। इस पर गुस्साए परिजनों ने खिड़की तोड़कर आमिर को कमरे से बाहर घसीट लिया। आरोप है कि उन्होंने उसे पीट-पीट कर अधमरा कर दिया और फिर खुद ही पुलिस को सूचित कर दिया।

अचेत अवस्था में लहूलुहान आमिर को पुलिस ने दून अस्पताल ले गए, जहां से उसे बल्लूपुर रोड स्थित एक निजी चिकित्सालय रेफर कर दिया गया। वहां उसका आइसीयू में इलाज चल रहा है। डाक्टरों ने उसकी हालत नाजुक बताई है। युवक के आंख, सिर, छाती और पेट पर गंभीर चोटें बताई जा रही हैं। इस बीच, घटना का पता चलने पर दोपहर युवक के परिजन भी नगीना से दून पहुंच गए।

इधर, किशोरी के पिता गुरुवार तीसरे पहर करीब साढ़े तीन बजे त्यागी रोड स्थित एक अधिवक्ता के घर पहुंचे थे, तभी युवक परिजन और दोस्त भी वहां आ धमके। आरोप है कि वे अधिवक्ता के कार्यालय से किशोरी के पिता को खींचकर बाहर ले आए और मारपीट करने लगे। इस बीच मौके पर पहुंची पुलिस ने बीच-बचाव कर उन्हें छुड़ाया। पुलिस दोनों पक्षों को रायपुर थाने ले आई।

दोनों पक्षों की तरफ से घटनाक्रम की प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। किशोरी के पिता ने पुलिस को दी तहरीर में आरोप लगाया है कि युवक उनके घर में घुसकर उनकी बेटी के साथ छेड़खानी कर रहा था। इसीलिए उन्होंने उसकी पिटाई कर डाली। दूसरी तरफ, युवक के पिता कादिर अहमद ने किशोरी के परिजनों के खिलाफ जान से मारने की नीयत से हमला करने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। थानाध्यक्ष अबुल कलाम ने बताया कि किशोरी के तीन परिजनों को हिरासत में लिया गया है।

--------------------

मामला बेहद गंभीर है। दोनों ओर से मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। साथ ही दोनों पक्षों के जिम्मेदार लोगों से बातचीत की जा रही है। अभी तक इसमें किसी तीसरे पक्ष का भागीदारी सामने नहीं आई है।

-पुष्पक ज्योति, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.