Move to Jagran APP

नियुक्ति को सचिव से मिले आयोग से चयनित प्रवक्ता

राज्य ब्यूरो, देहरादून सरकारी पालीटेक्निकों के लिए राज्य लोक सेवा आयोग से चयनित प्रवक्ताओं ने नियु

By Edited By: Published: Tue, 01 Sep 2015 01:20 AM (IST)Updated: Tue, 01 Sep 2015 01:20 AM (IST)
नियुक्ति को सचिव से मिले आयोग से चयनित प्रवक्ता

राज्य ब्यूरो, देहरादून

loksabha election banner

सरकारी पालीटेक्निकों के लिए राज्य लोक सेवा आयोग से चयनित प्रवक्ताओं ने नियुक्ति की मांग को लेकर सोमवार को तकनीकी शिक्षा सचिव आरके सुधांशु से मुलाकात की। प्रवक्ताओं ने मुख्यमंत्री कार्यालय में जल्द नियुक्ति की मांग को लेकर ज्ञापन भी दिया।

एक ओर प्रदेश के सरकारी पालीटेक्निक शिक्षकों की कमी से जूझ रहे हैं, दूसरी ओर आयोग से चयनित प्रवक्ता नियुक्ति के मारे-मारे घूम रहे हैं। आयोग से चयनित 52 प्रवक्ता नियुक्ति के लिए तरस गए हैं। सिविल ट्रेड के प्रवक्ता आठ महीने और इलेक्ट्रानिक्स ट्रेड के प्रवक्ता तकरीबन छह माह से पालीटेक्निकों में तैनाती नहीं होने से परेशान हैं। दैनिक जागरण ने बीती 29 जून के अंक में इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया था। सिविल ट्रेड में चयनित 16 प्रवक्ताओं की सूची राज्य लोक सेवा आयोग बीती नौ दिसंबर, 2014 को शासन को सौंप चुका है। आयोग की ओर से इलेक्ट्रानिक्स ट्रेड में चयनित 36 प्रवक्ताओं की सूची 12 मार्च, 2015 को जारी की गई थी।

सोमवार को उक्त शिक्षकों के प्रतिनिधिमंडल ने सचिवालय में तकनीकी शिक्षा सचिव आरके सुधांशु से मुलाकात की। सचिव ने उक्त संबंध में जल्द कार्रवाई का भरोसा दिया। इसके बाद प्रतिनिधिमंडल तकनीकी शिक्षा मंत्री यशपाल आर्य के आवास पर पहुंचा, लेकिन मंत्री के गैर मौजूद होने से मुलाकात नहीं हो सकी। प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री कार्यालय को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में आयोग से चयनित प्रवक्ताओं को जल्द नियुक्ति की मांग की गई। यह भी कहा गया है कि नियुक्ति नहीं मिलने से प्रवक्ता आर्थिक तंगी से परेशान हैं। ज्ञापन पर गोविंद, प्रशांत, माधवी, आशीष और अंबिका आदि के हस्ताक्षर हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.